Breaking News

लखनऊ, अपराजिता जज्बा जीत का नेशनल वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा अनाथालयों में एक अभियान की शुरुआत की जा रही है

                            HTN ✍️ Live
जिसमे एक लर्निंग कार्नर बनाया जायेगा l जिससे बच्चों में कुछ नया पढ़ने और सीखने की इच्छा जागृत हो सके ।
शिक्षा एक ऐसा माध्यम है, जिससे बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है l इन जगहों पर बच्चों को एक बेहतर माध्यम देना का प्रयास अपराजिता समूह की तरफ से किया जा रहा है ।

दिनांक 1 सितंबर, 2023 सांय 4 बजे अपराजिता समूह की तरफ से लीलावती बालिका गृह, मोती नगर में लर्निंग कार्नर का उद्घघाटन आदरणीय श्री संजीव जायसवाल जी, पूर्व आई. आर. पी. एस. अधिकारी निदेशक, रेल मंत्रालय, लखनऊ एवं सुप्रसिद्ध लेखक  एवं कथाकार जी  ने  अपनी पुस्तक "चांद गिनती भूल गया" पढ़ कर किया । इस सुअवसर पर संजीव जी के साथ उनकी पत्नी सूर्यलता जी एवं विशिष्ट अतिथि आदरणीय डॉ .एस. एस. डंग जी पूर्व मंत्री एवं लीलावती ट्रस्ट के अध्यक्ष भी उपस्थित थे, जिन्होंने बच्चों का उत्साह वर्धन किया ।
'खोया हुआ बचपन' आपकी बाल कहानी संग्रह की बेहतरीन रचनाओं में से एक है, 
लर्निंग कार्नर के माध्यम से बच्चों को विभिन्न विषयों से संबंधित ज्ञान वर्धक किताबें, बाल कहानी कविताएं, कला चित्रकारी एवं खेलकूद की सामग्री उपलब्ध कराई गई l
कक्षा 7 की विधार्थी सानवी श्रीवास्तव ने अपनी लिखी किताब 'जेड' बच्चों को उपहार स्वरूप दी l
बालिका गृह के बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति दी ।
"किताबें कुछ कहती हैं" विषय पर बच्चों ने कला प्रतियोगिता में दिव्या ने प्रथम, मनतसा ने द्वितीय, अंशु ने तृतीय एवं काव्य प्रतियोगिता में रिया ने प्रथम, शीतल ने  द्वितीय, शिवानी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ।
कार्यक्रम में अपराजिता समूह की सचिव डा. अनुपमा, अध्यक्ष प्रो. सीमा सरकार ने बच्चों को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया साथ ही मनीषा ने बच्चों को आर्ट एंड क्राफ्ट भी आफलाइन सिखाया, समूह की तरफ से संरक्षक अंजलि जी, अर्चना, आरती, अपर्णा, संध्या,  प्रीति, विनीता, अमिता, हिरोशिमा एवं अन्य सदस्यों ने उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया l

No comments