Breaking News

20 साल बाद मिले एनसीसी के गोल्ड मेडलिस्ट, बोले फिर से पहुंच गए बचपन में

                              HTN Live
3 यूपी नेवल एनसीसी का मिलन समारोह को आयोजन दुष्यंत शुक्ला और अजय पांडेय ने किया
लखनऊ। 20 वर्ष के लंबे अंतराल के बाद जब एनसीसी के गोल्ड मेडलिस्ट दोस्त मिले तो पुरानी यादों में खो गए। सीनियर, जूनियर एक दूसरे के साथ ऐसे घुल मिल गए कि मानों बचपन में पहुंच गए हों। एनसीसी के सारे कंप्टीशन, बूचडी ग्राउंड में परेड से लेकर, कर्नल केपीएस खाती की बातें सब पर ऐसे चर्चा हो रही थी कि मानों कल की ही बात हो। 
ये नजारा था रविवार को कॉन्टिनेटल होटल में आयोजित एनसीसी के एक्स कैडेट के मिलन समारोह का। इसका आयोजन एनसीसी के सीनियर और सीनियर कैडेट कैप्टन रह चुके दुष्यंत शुक्ला और अजय पांडेय ने किया। यहां किसी ने दोस्तों के साथ गले मिलकर खुशी जाहिर की तो किसी ने सीनियर के पैर छू कर उनका आर्शीवाद लिया। यहां देश भर के विभिन्न कोने से लोग यहां शामिल हुए। दोस्तों को पाकर सभी अपनी पुरानी यादों में डूब गए। 
               सुबह 4 बजे की दौड़ से हुई शुरुआत
एनसीसी के पुराने कैडेट सीनियर्स को देखते ही बोलने लगे सर आप लोग तो 4 बजे यूनिट पर बुला कर 4 किलोमीटर की सबसे छोटी दौड़ करवाते थे। जो कि यूनिट से पराग डेरी तक की होती थी। इसके बाद एक्सरसाइज जो कि 8 बजे तक यही चलता था। इसके बाद कहीं एनसीसी की ड्रिल और बाकी चीजों का नंबर आता था। बूचड़ी ग्राउंड में कैंप से लेकर नैनीताल के कैंप में क्या-क्या हुआ इन सब पर ऐसी चर्चा हुई। बातें यही तक थमने का नाम नही ले रहीं थी। तो दिल्ली रिपबलिक डे परेड पर क्या-क्या किया उस पर होते हुए कब शाम के 7 बेज गये किसी को कुछ पता ही नहीं चला। 
उम्र 40 की, बाते 20 की 
सभी पुराने दोस्तों के एक साथ मिलने पर बातें तो वर्तमान के काम से शुरू हुई लेकिन धीरे-धीरे सभी लोग बचपन में पहुंच गए। वहां मौजूद सभी कैडेट‌स का यही कहना था कि उम्र चाहे जितनी हो जाए, जब भी हम लोग मिलते है तो बचपन में ही पहुंच जाते हैं। कितनी भी कुछ भी कर लो बच्चे बनने का मन दोबारा होने लगता है। 
हर साल आयोजित होना चाहिए ये कार्यक्रम : लेफ्टिनेंट कमांडर
एनसीसी रियूनियन कार्यक्रम में पहुंचे लेफ्टिनेंट कमांडर जेपी सिंह ने अपने सभी पुराने कैडेट्स काे किसी न किसी मौजूदा पद पर देख कर बहुत खुश हुए और सभी लोगों की शैतानियों को देख कर वाे अपने आप को रोक न सके और भारी मन से बोलते हुए उन्होंने कहा कि ये कार्यक्रम हर साल आयोजित होना चाहिए। इससे न सिर्फ पुराने कैडेट्स मिलते ही मिलते है, हम सीनियर्स को भी एक साथ देखने का मौका मिल जाता है।
रियूनियन के मौके पर ये थे शामिल
पी स्टाफ एसके वर्मा, राजनाथ मिश्रा, दिनकर, अजीत सिंह, लेफ्टिनेंट कर्नल सौम्या, रश्मि शुक्ला, कल्की एकेडमी के संचालक गौरव सिंह चौहान, कृष्णकांत राय, ऋतुराज, अमित शुक्ला, रिचा भटनागर, अज पांडे, दीपक अवस्थी, अविनाश त्रिपाठी, अभिषेक शुक्ला, रिंकल गुंजन, गुंजन दीक्षित, अश्वनी, विवेक, धीरेंद्र कुमार, अमित शुक्ला, अभिषेक शुक्ला आदि अनेक लोग मौजूद रहे।

No comments