Breaking News

आज की बड़ी संक्षिप्त खबरें

HTN Live

भारी बारिश के कारण विद्यालय परिसर में जलभराव
अयोध्या । जिले की मिल्कीपुर तहसील के अमानीगंज शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत उच्च प्राथमिक विद्यालय अमांवा छीटन विद्यालय परिसर में जलभराव हो गया है। जिससे बच्चों को विद्यालय आने जाने में काफी परेशानियां हो रहे हैं।
 ▪स्थानीय लोगों ने बताया कि विद्यालय परिसर में जहां जल भरा हुआ है वही गड्ढा है। बच्चे विद्यालय जाते हैं इससे एक भय उत्पन्न हो जाती है ,कि बच्चे कहीं उस गड्ढे में ना जाएं। विद्यालय की स्थिति जलभराव के कारण ऐसी हो गई है ,कि आने जाने वाले रास्ते भी बाधित हो गए हैं।
    बारिश के कारण जहां धान की फसलों को फायदा हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ कहीं-कहीं जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है।
हमें गर्व है भारत माता की इस लाडली पर
भारत की एक और बेटी ने विदेश की सरजमीं में किया भारत का नाम रौशन बता दें ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जाॅनसन ने अपने मंत्रिमंडल में भारतीय मूल की प्रीति पटेल को दिया गृहमंत्री का पद।

हमराह एक्स कैडेट  एसएससी सेवा संस्थान उत्तर प्रदेश
व पूरे देशवासियों की तरफ से प्रीति पटेल को हार्दिक बधाई एवं ढेर सारी शुभकामनाएं।

सड़क दुर्घटना में महंत रामाज्ञा दास का निधन
अयोध्या  ।जनपद के फटिकशिला के महंत रामाज्ञा दास का सड़क दुर्घटना में निधन हो गया।
 ▪मिली जानकारी के अनुसार वृंदावन से अयोध्या आते समय कन्नौज के पास हाइवे पर उनका वाहन डिवाइडर से टकरा गया, जिसमे उनकी मौत हो गयी, जबकि ड्राइवर गम्भीर रूप से घायल हो गया।
 ▪ मिली जानकारी के अनुसार महंत रामाज्ञा दास का पार्थिव शरीर कुछ ही देर में अयोध्या पहुंचेगा।
[विद्युत सबस्टेशन मंगारी के फीडरो पर विद्युत लगने से पशुओं के मौतों का सिलसिला जारी

खेत में स्टे वायर से करंट लगने के कारण बैल की मौत 

 बीकापुर_अयोध्या।  कोतवाली बीकापुर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत असरेवा, मजरे पचपेड़वा निवासी  रामगहन मौर्य (लगभग 60 वर्षीय)  शुक्रवार  सुबह करीब 9 बजे अपने बैलों के साथ धान की रोपाई के लिए खेत की तैयारी कर रहा था कि अचानक खेत में लगे विद्युत पोल से लगा स्टे तार के द्वारा पानी भरे खेत में विद्युत करंट दौड़ गया। जिसकी चपेट में आने से किसान के दोनों बैल पानी में ही गिर गये। जिससे एक बैल की मौके पर ही मौत हो गई तथा दूसरा घायल हो गया। किसान खुद किसी तरह खेत से निकल सका ।
   ▪ग्रामीणों की सूचना पर विद्युत सब स्टेशन मंगारी(रामनगर) पर सूचना देकर बिजली कटाई गई ।
 ♦ग्राम प्रधान की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंचे लेखपाल आशीष  राय ने घटना की  जानकारी हासिल की।तथा किसान को हुए क्षति की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजने की बात कही।
 ▪ग्रामीणों का कहना है कि विद्युत विभाग द्वारा क्षेत्र में लाइनमैन से पेट्रोलिंग नहीं कराई जाती जिसके कारण आए दिन ऐसे हादसे होते रहते हैं ।

भीखा दास मंदिर पर लगा मेला,भक्तिमय वातावरण में श्रद्धालु कर रहे दर्शन
खंडासा_अयोध्या । भारत एक धार्मिक आस्थावान देश है, जहां की संस्कृति और परंपराएं महान हैं। हर जगह हर क्षेत्र में मंदिर एवं धार्मिक स्थल बने हुए हैं।
  इसी में पावन नगरी अयोध्या जिले की लड़की को तहसील के खंडासा थाना क्षेत्र अंतर्गत भीखा दास का मंदिर एवं तपोस्थली बनी हुई है। जहां पर हर मंगलवार को मेरा लगता है। और श्रद्धालु लोग दर्शन पूजन अर्चन करते रहते हैं।
 आज मंगलवार को लगे मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती ही जा रही है और लोग दर्शन कर रहे हैं। धार्मिक क्षेत्र में भारत देश की गाथाएं विदेशों में भी प्रचलित हैं। यहां की वेशभूषा एवं रहन सहन बहुत सुंदर है।
जनपद श्रावस्ती के भिनगा में डिपो संचालित कराएं उत्तर प्रदेश सरकार अन्यथा होगा बड़ा आंदोलन 

उत्तर प्रदेश विधानसभा सदन में प्रमुखता से उठा श्रावस्ती के भिनगा का परिवहन डिपो व बसों का मुद्दा.....

 आज दिनांक 26  जलाई को उत्तर प्रदेश विधानसभा सदन में विधायक राईनी ने श्रावस्ती के भिनगा के बदहाल परिवहन व्यवस्था को सदन में गंभीरता से रखा और कहा कि परिवहन डिपो के लिए जमीन अधिकृत कर ली गई है परंतु आज तक डिपो नहीं बना.....तो क्या सरकार उत्तर प्रदेश के एकमात्र बदहाल श्रावस्ती जिले के लिए अपना ध्यान आकर्षित करेगी.......

■ उत्तर प्रदेश में 2.5 साल की सरकार होने के बाद भी श्रावस्ती के भिनगा मुख्यालय को मात्र 2-4 बसों से ही संतुष्ट होना पड़ रहा है और यहां  डिपो का संचालन आज तक नहीं हुआ यह अपने आप में बहुत बड़ा प्रश्न





■ विधायक असलम राईनी का कहना है कि श्रावस्ती एकमात्र ऐसा जिला है जिसके साथ हमेशा सौतेला व्यवहार हुआ है, पड़ोस के जिलों में 35-50 बसों का संचालन और परिवहन डिपो की अच्छी व्यवस्था की है परंतु श्रावस्ती को 10 साल में सिर्फ 2-3 बसे और अधूरा बस अड्डे व डिपो से ही संतुष्टि प्राप्त करनी पढ़ रही है......

■ लगभग 1 वर्ष पहले भी विधायक ने मुख्यमंत्री जी और प्रमुख सचिव को स्वयं पत्र देकर अवगत कराया था और श्रावस्ती के परिवहन बसों के संचालन व डिपो के संचालन के विषय में और श्रावस्ती को नई बसें उपलब्ध कराने के संबंध में विधानसभा सत्र के दौरान सवाल भी उठाया था.......



■ विधायक जी का कहना है कि जब तक भिनगा बस डिपो को असली तरीके से संचालित करवाने तथा 10 से अधिक बसों के संचालित होने तक मेरा आंदोलन विधानसभा लखनऊ में जारी रहेगा......


बिजली विभाग की मनमानी से ग्रामीण उपभोक्ताओं को हो रही भारी दिक्कते, 24 घंटे में खराब ट्रांसफार्मर बदलने का दावा हो रहा फेल। करीब एक सप्ताह पूर्व गांव में हुए खराब ट्रांसफार्मर को बदलने की विभाग को फुर्सत नही। दर्जनों उपभोक्ताओं को कई दिनों से नही मिल रही विजली, गांव में बंद चल रही बिजली आपूर्ति से अनेक लोग है बेहाल। बिजली के अभाव में फोन न चार्ज होने से लोगो का कटा जनसम्पर्क, बच्चों की पढ़ाई चल रही बाधित। विभाग के मनमानी और लापरवाही से ग्रामीणों में  भारी आक्रोश। इटियाथोक पावर हाउस क्षेत्र अंतर्गत मोहनपुर असिधा ग्राम सभा के कुहारनपुरवा मजरे का है मामला

राजधानी लखनऊ के आशियाना में लोक बंधु हॉस्पिटल में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही

डिलीवरी करने के लिए डॉक्टरों किया गलत ऑपरेशन इंफेक्शन होने से मां की मौत

 परिवारी जन का रो रो कर बुरा हाल

पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को ले गई पोस्टमार्टम के लिए

No comments