Breaking News

पीड़ित विवाहिता ने पति सहित ससुराल पक्ष के 8 लोगो के खिलाफ दहेज उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में दर्ज कराया मुकदमा

HTN Live

अयोध्या ।स्थानीय कोतवाली में विवाहिता पीड़िता ने पति सहित ससुराल पक्ष के 8 लोगो के खिलाफ मारने पीटने, जान से मारने की धमकी व दहेज उत्पीडन का मामला बीकापुर कोेतवाली में दर्ज करा दिया है।
   लाडली कसौधन वादिनी की तहरीर पर आरोपी पति अंजनी कसौधन पुत्र राम कुमार कसौधन निवासी उमरपुर बाजार ,सास, जेठ ,जेठानी, ससुर सहित 8 लोगो के विरूद्व बीकापुर कोतवाली में तहत केस दर्ज करा दिया है। पीडित ने तहरीर मेें आरोेप लगाया है कि उसकी शादी 2018 में के साथ हिन्दू रीति रिवाज के साथ हुई थी। शादी में उसके पिता ने प्रयाप्त नगदी सोने चाॅदी के कीमती जेवरात, कीमती कपडे और बर्तन उपहार में दिये थे। दूल्हे व दूल्हे के पिता को अलग से अंगूठिया भी दी गई थी। शादी में विदा होेकर वह ससुराल आयी 15 दिनो बाद पीड़िता ने अपने पति को उनके भाभी के साथ नाजायज अवस्था में देखा, तो उसने एतराज किया उस समय पति ने गलती स्वीकार करते हुए भविष्य में ऐसी हरकत न करने की मिन्नत के बाद मामला शान्त हो गया।

आरोप है कि 2 नवम्बर 2018 को जेठ पीड़िता को कमरे में अकेला पाकर उसके साथ अश्लील हरकत की। प्रतिरोध पर जेठ भडक उठा जिस पर पीड़िता ने 100 नम्बर पर फोन कर पुलिस को इत्तला दे दी। पुलिस मौके पर जा पहुची वह सबकोे लेकर कोतवाली आयी जहां काफी हुज्जत के बाद परिजनो के कहने पर सुलह हो गयी। किन्तु ससुरालीजन अपने हरकत से बाज नही आये और दहेज का ताना मारकर  उसका उत्पीडन शुरू कर दिये। इन्ही बीच उसके पिता की तबीयत खराब होने पर वह उनके पास दिल्ली गई कुछ दिन के बाद ससुरालीजन उसे मायके वालोे से हाथ पांव जोडकर उसे ससुराल लाये। किन्तु बुलेट व 1 लाख 50 हजार रूपये की मांग करके पीड़िता को बुरी तरह प्रताडित करने लगे। अन्ततः जान जोखिम में फंसते देख लाडली जान बचाकर मायके पहुची और कोतवाली आकर पति जेठ, जेठानी, ससुर सहित 8 लोेगो के विरूद्व मारने पीटने जान से मारने की धमकी देने व दहेज उत्पीडन की धाराओ में मुकदमा दर्ज करा दिया।

No comments