Breaking News

मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी साहब द्वारा बार बार शासन और प्रसाशन को फर्जी पत्र लिखकर शिया कालेज को बदनाम करने की हर कोशिश बेकार

                            HTN Live

पहले आप सबको *ईद-ऐ-ग़दीर* और कल माननीय राज्यपाल महोदया के *सफल आयोजन  की बधाई* ।
*माननीय राज्यपाल महोदया ने कल शिया पी. जी कॉलेज के अंदर अपने संबोधन में शिक्षा के महत्व को समझाते हुए कहा कि  " धन दौलत एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी तक  नही जा पाती क्योंकि वो खर्च होने वाली चीज़ है जबकि शिक्षा वो  दौलत है जो पीढ़ी दर पीढ़ी चलती और बढ़ती जाती है*  ।"  
  उनकी यह बात बहुत महत्वपूर्ण औऱ अमल करने लायक थी ।
यह दौलत( शिक्षा )  किसी फैक्ट्री में पैदा नही होती , यह स्कूल और कॉलेज में बनती और गढ़ती है और नस्लो को आबाद रखने के काम आती है । 
शिया पी. जी कॉलेज के अंदर यह  बात   माननीय राज्यपाल महोदया इमाम अली रज़ा( अ. स.)  ब्लॉक उद्धघाटन समारोह में बोल रही थी ,  उस समारोह के ख़िलाफ़ मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी साहब ने फर्जी , झूठा और साजिश से भरा पत्र लिख  कर कहा था कि *इमाम अली रज़ा ब्लॉक का उद्धघाटन पहले ही हो चुका है , शिया पी जी कॉलेज प्रबंध तंत्र आपको  उसके दोबारा उद्धघाटन में बुला रहा है जिसमे आप न जाये* । इदारा किसी भी व्यक्ति से कहीं ज्यादा बड़ा है ,व्यक्ति से दुश्मनी होना अलग बात है लेकिन इदारे से दुश्मनी रखना  मानवता के भी ख़िलाफ़ है । माननीय राज्यपाल महोदया बता रही थी कि शिक्षा वो साधन  है जिसकी सहायता से पीढ़ी दर पीढ़ी उन्नति करती है। लेकिन  *मौलाना कल्बे जव्वाद साहब यह भूल चुके है  कि शिया पी. जी कॉलेज से आने वाली नस्लो का भविष्य  जुड़ा है* ।शिया कॉलेज  में हज़ारों छात्र छात्राये हर साल पढ़ते है ,अपना भविष्य बनाते है , अपने परिवार का ख्याल रख पाते है जिनमे अच्छी खासी तादात  शिया बच्चों की होती है ।
*माननीय राजपाल महोदय को रोकने की उनकी तमाम साजिशें नाकामयाब हो गयी क्योंकि इंटेलिजेंस, पुलिस प्रशासन , ज़िला प्रशासन ने माननीय राज्यपाल को  भेजे इस पत्र की जांच करके  रिपोर्ट भेजी कि कल्बे  जव्वाद का पत्र झूठ पर आधारित , मनगढ़ंत औऱ बेबुनियाद है* । 
   माननीय राज्यपाल महोदया जो एक शिक्षिका  रही है और लंबे समय तक शिक्षा विभाग से जुड़ी रही है , जो प्रदेश में सभी विश्विद्यालयों को इस तरह तैयार कर चुकी है कि वो naac से A ++ ग्रेड ला  रहे  है उनको झूठ और फर्जी पत्र के आधार पर  भर्मित करना असंभव था । *कॉलेज प्रबंध समिति ने जा कर निमंत्रण देते समय एक भी चीज़ नही छुपाई थी , निमंत्रण पत्र में साफ साफ लिखा था कि  इमाम अली रज़ा(अ. स.) ब्लॉक  का निर्माण कोविड के दौर में पूरा हुआ था , हमारा संकल्प था कि इस भवन का उद्घघाटन महामहिम के कर कमलों से  होगा , जब महामारी का प्रकोप खत्म हुआ तो  हमने माननीय राज्यपाल महोदया से उद्घघाटन के लिए समय मांगा था*  , उस समय  महामहिम व्यस्त थी। उसके बाद naac मूल्यांकन का दौर था , नैक से A ग्रेड मिल जाने के बाद प्रबंध समिति ने दोबारा  माननीय राजयपाल महोदय से उद्धघाटन की अपील की , *प्रतिनिधि मंडल ने माननीय राज्यपाल महोदया को कॉलेज से जुड़े हर पहलू से अवगत कराया और उन्होंने उसी समय    कॉलेज आने पर अपनी सहमति व्यक्त कर दी थी, जिसको साजिश के सहारे रुकवाने की मौलाना कल्बे जव्वाद साहब ने कोशिश की और उन्हें एक बार फिर अहसास हो गया होगा कि *इदारा किसी भी व्यक्ति से कहीं ज्यादा बड़ा है* ।
आप सबको याद होगा कि जब   पूरा कॉलेज   नैक से अच्छे ग्रेड पाने में जुटा था , उस दौर में भी मौलाना कल्बे जव्वाद  साहब शिया पी. जी. कॉलेज के खिलाफ साजिश कर रहे थे , जब नैक पीयर टीम कॉलेज में मूल्यांकन के लिए आई थी उस समय मौलाना कल्बे जव्वाद नैक डायरेक्टर को पत्र लिख कर शिया पी. जी कॉलेज का मूल्यांकन न करने की अपील  कर रहे थे । उस समय भी मौलाना कल्बे जव्वाद साहब की किर किरी हुई  थी क्योंकि नैक ने मूल्यांकन न करने की इनकी दलील को न सिर्फ  ठुकरा दिया था वरन शिया पी. जी कॉलेज को A ग्रैड भी प्रदान किया जिससे पूरे देश में शिया पी. जी. कॉलेज का सम्मान  और प्रतिष्ठा  बढ़ी ।
●●●●●●●●●●●●●●● 
*लखनऊ विश्वविद्यालय , naac और अब राज्यपाल महोदया  ने इनकी साजिश को ख़ारिज करके समारोह में आकर यह साबित कर दिया है कि मौलाना कल्बे  जव्वाद और उनके जुड़े लोगों द्वारा लगाए जा रहे सभी आरोप झूठे और फर्जी है और शिया पी जी  कॉलेज प्रबंध समिति पूरी तरह नियम ,कानून और  सही दिशा में काम कर रही है* ।

No comments