Breaking News

राष्ट्रीय सेवा योजना शिया कालेज ने कदम रसूल वार्ड के मतदाताओं को जागरूक किया

                 
                     HTN Live

आगामी 20 मई को होने जा रहे लखनऊ में आम चुनाव को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिये शिया पीजी कॉलेज, लखनऊ में ‘‘वोट हमारा अधिकारी नही नहीं कर्त्तव्य भी है’’, के नारे के साथ मतदाता जागरूकता पखवाड़ा शुरू किया।
आज दिन्नांक 7 मई दिन मंगलवार को एनएसएस शिया पीजी कॉलेज के स्वयंसेवकों ने कदम रसूल वार्ड में जा कर वहां के मतदाताओं को मत दान की महत्ता को समझाते हुए ये बताया कि मतदान करना भारत के हर एक नागरिक का संवैधानिक अधिकार के साथ कर्तव्य भी है। 
जो भी भारत का नागरिक 18 साल का है उसे हमारा संविधान मत दान कर सरकार चुनने का अधिकार देता है  मतदान का मूल्य उनसे पूछें जिन देश के नागरिकों को यह अधिकार नही मिला है तथा  देश की आजादी से पहले की स्थिति क्या थी उसे भी बताया। 
सभी वार्ड के निवासियों को शत प्रतिशत मतदान की अपील की।  रैली को संबोधित करते हुए एनएसएस प्रभारी डॉ वहीद आलम जी ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है । लोकतंत्र में जनता का शासन होता है जो मतदान के द्वारा ही संभव है ।
मतदान के जरिए जनता खुद अपने ऊपर शासक वर्ग का चयन करती है। लोकतंत्र में जनता ही शासक और जनता ही शासित होती है। 
आप ने स्वयंसेवकों से कहा कि आप शत प्रतिशत मतदान के लिए खुद भी जागरूक रहे और वार्ड में जा कर सभी को भी जागरूक करें। 
उक्त रैली में निम्न लोग  शामिल रहे एनएसएस प्रोग्राम अधिकारी डॉ अरमान तकवी, डॉ आलोक यादव , डॉ मो अली, डॉ नगीना बानो, डा0 सुधाकर वर्मा एनएसएस सहायक श्री अजीत सिंह जी एवं भारी संख्या में एनएसएस स्वयंसेवक शामिल हुए। 




No comments