Breaking News

लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल का जन्मदिन, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा अखिल महिला मोटरसाइकिल अभियान 2023 का आयोजन किया गया

                           HTN Live

महान स्वतंत्रता सेनानी लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल का जन्मदिन, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा एक अखिल महिला मोटरसाइकिल अभियान 2023 का आयोजन करके मनाया गया। 
जो 05 अक्टूबर, 2023 को शिलांग से शुरू हुआ, लगभग 3000 किलोमीटर की दूरी तय करके समाप्त हुआ।  गुजरात।  अपने पाठ्यक्रम के दौरान यह अभियान 16 अक्टूबर, 2023 को लखनऊ में रुका, अभियान दल का जश्न मनाने और प्रेरित करने के लिए, बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय सभागार, लखनऊ में एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

लखनऊ ग्रुप के एनसीसी कैडेटों ने लगभग 550 कैडेटों की उपस्थिति के साथ, जिनमें ज्यादातर बालिका कैडेट थीं, सभी महिला अभियान दल का स्वागत करके और प्रतिभागियों को प्रेरित करने के लिए "भारत माता की जय" चिल्लाकर अपना समर्थन दिखाया।

यह आयोजन महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने का प्रतीक था।  एक संगठन के रूप में राष्ट्रीय कैडेट कोर, जिसका फोकस क्षेत्र महिला सशक्तीकरण है, ने उस उद्देश्य में अपनी एकजुटता दिखाई जिसके साथ अभियान की योजना बनाई गई थी।

समारोह का समापन विभिन्न कलाकारों के कुछ संगीत और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हुआ, जिसके बाद सीआरपीएफ अधिकारियों, अभियान दल  व सी ओ 63 हर्ष कुमार झा, सुबेदार मेजर अरविन्द यादव और एनसीसी कैडेटों के साथ चाय का आनंद लिया गया।

 

No comments