Breaking News

मेजर जनरल विक्रम कुमार ने उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय, लखनऊ के अपर महानिदेशक का कार्यभार संभाला।

                                   HTN Live
लखनऊ, 30 जून 2023 आज मेजर जनरल विक्रम कुमार ने 30 जून 2023 को उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय, लखनऊ के नए अपर महानिदेशक (एडीजी) के रूप में कार्यभार संभाला। मेजर जनरल विक्रम कुमार ने यह पदभार  मेजर जनरल संजय पुरी से ली है जो 37 वर्षों की शानदार सैन्य सेवाओं के बाद 30 जून को सेवानिवृत्त हुए हैं।

वर्तमान पदभार ग्रहण करने से पहले, मेजर जनरल विक्रम कुमार ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी (ओटीए) चेन्नई में डिप्टी कमांडेंट और मुख्य प्रशिक्षक के पद पर नियुक्त थे।
 
एक विशद अनुभवी सैन्य अधिकारी मेजर जनरल विक्रम कुमार ने बख्तरबंद कोर की 64 कैवलरी बटालियन की कमान संभाल चुके हैं। वह आर्मर्ड कोर सेंटर एवं स्कूल अहमदनगर, डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज में प्रशिक्षक और ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी, चेन्नई में डिप्टी कमांडेंट और मुख्य प्रशिक्षक भी रहे हैं। इसके अतिरिक्त मेजर जनरल विक्रम कुमार ने सेना में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है।

इससे पहले, मेजर जनरल संजय पुरी  31 मई 2022 को उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय के अपर महानिदेशक के रूप में कार्यभार संभाला था। उनके कार्यकाल के दौरान उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय    ने गणतंत्र दिवस शिविर-2022 में 05वां स्थान हासिल किया और 17 एनसीसी निदेशालयों के बीच सांस्कृतिक प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया था।

No comments