Breaking News

रक्षक बने अपनों के भक्षक

HTN Live




संवाददाता  ज्ञानेश पाल धनगर
 लखनऊ चाइल्डलाइन लखनऊ  को टोल फ्री नंबर 1098 पर  सूचना प्राप्त हुई कि आलमबाग स्थित आजाद नगर में दो बच्चियां उम्र 10  वर्ष व 9 वर्ष क्रमश:  रहती हैं जिनके  सौतेला  पिता ओम प्रकाश अपनी उनके  साथ काफी समय से दुष्कर्म  करता  है,   चाइल्डलाइन टीम मौके पर पहुंची जहां काउंसिलिंग में बच्चियों  ने बताया, कि "मेरी मां ने दूसरी शादी की है वह मेरे सौतेले पिता हैं, मेरे साथ गलत व्यवहार करते हैं, मारने के साथ ही  गलत काम  करने को कहते हैं, वह मेरे साथ अश्लील हरकतें करते हैं, वह मेरे प्राइवेट पार्ट को छूते हैं, मेरे मना करने पर जान से मारने की धमकी भी देते हैं | मम्मी भी इसमें उनका साथ देती है, वह उनको मना नहीं करती है| बच्चियां काफी डरी और सहमी हुई थी|बच्चियों ने  चाइल्डलाइन  टीम से कहा कि हमे  आप यहां से निकाल लो  हम यहां सुरक्षित नहीं हैं  चाइल्डलाइन टीम  द्वारा बच्चियों को  कृष्णा नगर थाने लाया गया हैं ,पुलिस द्वारा सौतेले पिता को थाने पर  लाकर , उनके खिलाफ कार्रवाई करने की प्रक्रिया जारी की  
                अभी हाल मे ही ऐसा मामला  चाइल्डलाइन लखनऊ कों थाना क्षेत्र बी. के. टी . से प्राप्त हुआ था,जिसमे दो बच्चियो के माता -पिता की मृत्यु होने पर उन्हे  सहारा देने के नाम पर  लाया   पर फिर बच्चियों का शोषण होने  लगा ,मामला चाइल्डलाइन के संज्ञान में  आने पर उ०प्र० राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग,व वन  स्टॉप सेंटर की सहायता से बच्चियों को वहाँ से  सुरक्षित निकाल कर राजकीय बाल गृह मे आश्रय दिलाया गया  |

No comments