Breaking News

PM Modi की Mann Ki Baat, जनता ने बताई औकात

HTN Live


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 3 अक्टूबर 2014 को रेडियो के माध्यम से "मन की बात" (Mann Ki Baat) करें की शुरुवात की थी. इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री देश की जनता के मध्य विभिन्न सामाजिक, राजनितिक व अन्य मुद्दों पर अपने विचार रखते है व जनता के साथ संवाद करते है.
इसी कड़ी में 30 अगस्त को रेडियो के माध्यम से "मन की बात " के 68 वें संस्करण का प्रसारण हुआ. जिसमे प्रधानमंत्री ने वर्चुअल गेम्स, ग्लोबल टॉय इंडस्ट्री, आदिवासी समाज, पोषण सहित अन्य तमाम मुद्दों पर चर्चा की.
परन्तु इस संस्करण ने प्रसारित होने के 24 घंटे में ही YOUTUBE पर एक नया रिकॉर्ड बना लिया. दरअसल इस प्रसारण को रेडियो के अलावा भारतीय जनता पार्टी (BJP), नरेन्द्र मोदी (Narendra  Modi) व प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO India) के  Youtube Channel पर प्रसारित किया गया था. प्रसारित होने के 24 घंटे के भीतर विडियो पर सबसे ज्यादा डिसलाइक का रिकॉर्ड बन गया. 
भारतीय जनता पार्टी के Youtube Channel पर विडियो को 148 हजार (148K) लाइक व 823 हजार (823 K) डिसलाइक मिले, जबकि नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) Youtube Channel  पर 90 हजार (90K) लाइक व 230 हजार (230 K) डिसलाइक व प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO India) के Youtube Channel  पर 56 हजार (56 K) लाइक व 137 हजार (137 K) डिसलाइक मिलें.

इतने ज्यादा डिसलाइक का कारण 

माना जा रहा है की प्रधानमंत्री के मन की बात के इस संस्करण को सबसे ज्यादा युवा वर्ग के द्वारा नापसंद किया गया. इसके पीछे के बड़ी वजह प्रधानमंत्री के द्वारा इस कार्यक्रम में NEET व JEE की परीक्षा पर चर्चा न करने की हो सकती है. 

क्या कहता है BJP आईटी सेल 

BJP आईटी सेल प्रमुख ने ट्वीट कहा -
बाकी 98%, हमेशा की तरह, भारत के बाहर से आए थे!
 
विदेशों से बॉट और ट्विटर खाते कांग्रेस के एंटी जेईई-एनईईटी अभियान की लगातार विशेषता रहे हैं। राहुल गांधी के पसंदीदा तुर्की बॉट्स की गतिविधि में भारी वृद्धि हुई है!

यह तुर्की जुनून क्या है, राहुल?


 

No comments