Breaking News

आज दिनभर की बड़ी खबरें

HTN Liv
➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम जजों के तबादले किए, जस्टिस एस  मुरलीधर का पंजाब हरियाणा HC ट्रांसफर, दिल्ली HC के जस्टिस मुरलीधर का ट्रांसफर किया, बॉम्बे HC के जज रंजीत मोरे का मेघालय HC ट्रांसफर, कर्नाटक HC के जज RV मालिमथ का भी ट्रासंफर, जस्टिस RV मालिमथ का उत्तराखंड HC ट्रांसफर।

➡दिल्ली- JNU में देश विरोधी नारे लगाने का मामला, देशद्रोह के सेक्शन पर दिल्ली सरकार से अप्रूवल नहीं मिला- पुलिस, पटियाला हाउस कोर्ट में मामले की सुनवाई टली, पटियाला हाउस कोर्ट 3 अप्रैल को करेगा सुनवाई, कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से रिमाइंडर देने को कहा।

➡दिल्ली- सीबीआई बनाम सीबीआई मामला, लाई डिटेक्टर टेस्ट न कराने पर फटकार, कोर्ट ने केस के पहले IO को बुलाया, IO अजय बस्सी को 28 फरवरी को बुलाया, राकेश अस्थाना का टेस्ट न कराने पर फटकारा, मामले को अगली सुनवाई 28 फरवरी को होगी।

➡दिल्ली- SC की वार्ताकार कमेटी जाएगी शाहीनबाग, वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े अभी SC में मौजूद, संजय हेगड़े सभी मेंबर से मुलाक़ात करेंगे, दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से मिलेंगे हेगड़े, पुलिस अधिकारियों के साथ शाहीनबाग जाएंगे।

➡दिल्ली- परिवहन,सरकारी वाहनों को इलेक्ट्रिक करने का मामला, कोर्ट ने केंद्र को 4 हफ्ते में विचार करने को कहा, मीटिंग कर संबधित मामले में विचार करने को कहा, प्रदूषण को लेकर समझौता नही किया जा सकता- SC, मामला पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है- सुप्रीम कोर्ट

➡दिल्ली- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गृह मंत्री से मिलेंगे, गृहमंत्री अमित शाह से मुलाक़ात करेंगे केजरीवाल, सीएम बनने के बाद गृह मंत्री से शिष्टाचार भेंट, गृह मंत्रालय में मुलाक़ात करेंगे सीएम केजरीवाल।

➡दिल्ली- मोदी कैबिनेट की बैठक जारी, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में बैठक जारी, USA डिफेंस डील को CCS से मिल सकती मंजूरी।

➡दिल्ली- आज वार्ताकार कमेटी जाएगी शाहीनबाग, 12 बजे के बाद कमेटी जाएगी शाहीनबाग, प्रदर्शनकारियों से बात करेगी वार्ताकार कमेटी।

➡दिल्ली- कमल किशोर NDMA के सदस्य नियुक्त, 5 साल के नए कार्यकाल के लिए नियुक्ति, कमल किशोर को नियुक्त करने की मंजूरी।

➡दिल्ली- इंटरनेशनल ज्यूडिशियल कॉन्फ्रेंस का आयोजन, 21 से 23 फरवरी तक दिल्ली में कॉन्फ्रेंस होगी, 22 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे, 23 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संबोधन करेंगे।

➡लखनऊ- कोरोना वायरस को लेकर मांस पर प्रतिबन्ध, अयोध्या में मांस की बिक्री पर लगा प्रतिबन्ध, अयोध्या नगर निगम एरिया में लगा प्रतिबंध, कोरोना वायरस के मद्देनजर लिया गया फैसला, बिक्री करने पर कार्रवाई करने का आदेश जारी।

➡लखनऊ- अयोध्या में मांस की बिक्री पर लगा प्रतिबन्ध, अयोध्या नगर निगम एरिया में लगा प्रतिबंध, कोरोना वायरस के मद्देनजर लिया गया फैसला, बिक्री करने पर कार्रवाई करने का आदेश जारी।

➡लखनऊ- फैजाबाद रोड पर महिला को फेंका गया, गंभीर हालत में पड़ी मिली महिला, नशे की हालत में मिली महिला, आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद, महिला को फेंके जाने की आशंका, थाना चिनहट क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- नालंदा ई-कंसोर्टियम,सौर ऊर्जा प्रणाली का शुभारम्भ, 11.30 बजे विवि के विश्वेश्वरैया सभागार में कार्यक्रम, मंत्री कमल रानी वरुण करेंगी शुभारंभ।

➡लखनऊ- CHC में उपकरण उपलब्ध कराए जाने का मामला, आदेश के बाद हीलाहवाली करने पर कोर्ट सख्त, हाईकोर्ट ने 24 फरवरी को किया तलब, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को किया गया तलब, 24 फरवरी में पेश होने का दिया आदेश।

➡लखनऊ- विशेष कोर्ट में आज पेश होंगे चिन्मयानंद, छात्रा से यौन शोषण,ब्लैकमेलिंग मामले में पेशी, MP/MLA की विशेष कोर्ट में होगी सुनवाई, पिछली तारीख को पेश नहीं हुए थे चिन्मयानंद, शाजहांपुर से लखनऊ कोर्ट ट्रांसफर हुए था मामला।

➡मुजफ्फरनगर- क्रांति शिवसेना के कार्यकर्ताओं की गुंडई, कॉलेज गर्ल्स का वीडियो किया सार्वजनिक, सोशलमीडिया पर वीडियो पोस्ट कर बदनाम किया, 14 फरवरी को दोस्तों के साथ बैठी थी छात्राऐं, आपत्तिजनक स्थिति थी - संगठन अध्यक्ष, वीडियो सार्वजनिक कर छात्राओं को किया बदनाम।

➡आगरा- बाइक टकराने पर वैन चालक को पीटा, वैन चालक को पीटा गाड़ी के शीशे तोड़े, एक घण्टे तक सड़क पर चलता रहा हंगामा, मारपीट और हंगामा हुआ कैमरे में कैद, हरीपर्वत अंतर्गत खंदारी चौकी क्षेत्र का मामला।

➡अयोध्या- कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन हुआ अलर्ट, अग्रिम आदेश तक मांस बिक्री पर लगाई रोक, नगर निगम क्षेत्र में नहीं बिक सकेगा मांस, नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने जारी किया आदेश, कोरोना वायरस को लेकर जारी किया आदेश।

➡वाराणसी- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उद्घाटन करेंगे, 3 दिवसीय महाशिवरात्रि महोत्सव का उद्घाटन, 20 फरवरी से 22 फरवरी तक चलेगा महोत्सव, महोत्सव को राजघाट पर आयोजित किया गया है, समापन में उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य मौजूद रहेंगे।

➡महोबा- अनियंत्रित रोडवेज बस ऑटो में जोरदार भिड़ंत, छात्राओं से भरे ऑटो को रोडवेज ने मारी टक्कर, एक यात्री की मौके पर मौत,3 छात्राएं घायल, इंटर का पेपर देने महोबा आ रही थी छात्राएं, शहर क्षेत्र के चरखारी करहरा रोड की घटना।

➡बदायूं- ट्रेन से गिरकर व्यक्ति की हुई मौत, संदिग्ध परिस्थितियों में व्यक्ति की मौत, ट्रेन से धक्का देकर मारने का लगा आरोप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कासगंज के अमापुर के बीनपुरखुर्द का था, विनावर त्र के मलगांव के पास हुआ हादसा।

➡नोएडा- नोएडा प्राधिकरण को 150 करोड़ मिले, औद्योगिक भूखण्ड योजना ने 150 करोड़ दिए, 4569 लोगों ने भूखण्ड के लिए किया आवेदन, आखिरी दिन आवेदन राशि 150 करोड़ पहुंची, 250 से 6 हज़ार वर्ग मीटर तक की योजना, लंबे समय बाद निकाली छोटे प्लाटों की योजना, जल्द ही प्राधिकरण ड्रा की तारीख का करेगा ऐलान।

➡गोंडा- चकबंदी विभाग में जगह-जगह घूसखोरी, घूस के लिए खसरा खतौनी के रेट तय, चकबंदी विभाग में घूसखोरी का खेल, घूसखोर लेखपाल का सच कैमरे में कैद, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहे वायरल, पीड़ित ने डीएम,SDM,SP से की शिकायत, संपूर्ण समाधान में भी दर्ज कराई शिकायत।

➡लखीमपुर- अर्बन बैंक में नियम कानून को ताक पर रखा, अध्यक्ष पुष्पा सिंह के नियम कानून चलते हैं, भारी वित्तीय अनियमितताओं की शिकायत, योगेश वर्मा,मंजू त्यागी,सौरभ सिंह की शिकायत, बैंक सीईओ सब जानते हुए भी खामोश बने।

➡बाराबंकी- सिक्योरिटी गार्ड की गला रेतकर की हत्या, संदिग्ध परिस्थितियों में की गई निर्मम हत्या, बदमाशों के विरोध करने पर हत्या की आशंका, मेंथा ऑयल वेयर हाउस में करता था काम, मसौली के कपूर मेंथा आयल हाउस की घटना।

➡वाराणसी- वाराणसी डीआरआई को मिली बड़ी सफलता, करोड़ो रुपए के गांजे को किया गया बरामद, 20 कुंटल गांजे के साथ 2 हिरासत में, गांजे को देने आए 2 लोगों को हिरासत में, 3 करोड़ रुपए बताई जा रही गांजे की कीमत, लंका क्षेत्र के डाफी से बरामद हुआ गांजा।

➡लखीमपुर- अर्बन बैंक में नियम कानून को ताक पर रखा, अध्यक्ष पुष्पा सिंह के नियम कानून चलते हैं, भारी वित्तीय अनियमितताओं की शिकायत, योगेश वर्मा,मंजू त्यागी,सौरभ सिंह की शिकायत, बैंक सीईओ सब जानते हुए भी खामोश बने।

➡बुलंदशहर- राजकीय औद्योगिक,जिला कृषि प्रदर्शनी, बड़े स्तर पर प्रदर्शनी का आयोजन होगा, बुलंदशहर डीएम की पहल पर आयोजन, 6 मार्च से 2 अप्रैल तक चलेगा आयोजन, शोभना नारायण, कथक डांसर देवेंद्र मंगला मुखी करेंगे परफॉर्म, उदित नारायण ,कैलाश खेर करेंगे परफॉर्म।

➡उन्नाव- तहसील विभाग,भूमाफियों ने किया बड़ा खेल, विभाग की मिलीभगत से करोड़ों का खेल, पट्टे की जमीन पर प्लाटिंग कर रहे भूमाफिया, नियमो को ताक पर रखकर किया गया पट्टे, हेरफेर कर 24 विस्वा किया पट्टे का रकबा, तहसील कर्मियों की मिली भगत से हुआ खेल, उन्नाव के फत्तेपुर राजमार्ग के पास मामला।

➡गोंडा- 17 घंटे से घर के बाहर टूटा पड़ा बिजली पोल, कल शाम बीच सड़क टूटकर गिरा था पोल, 17 घंटे बाद मौके पर पहुंचा बिजली विभाग, कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री का मोहल्ले में घर, नवाबगंज का वीवीआईपी इलाका पड़ाव मोहल्ला।

➡उन्नाव- खतौनी में नाम लेखपाल कर रहे उगाही, करीब 2 हजार तक ले रहे सुविधा शुल्क, सुविधा शुल्क के बाद भी नहीं सुधरे नाम, महीनों तहसील के चक्कर काट रहे पीड़ित, बांगरमऊ क्षेत्र के लोनारी गांव का मामला।

➡फिरोजाबाद- विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, घरेलू कलह में फांसी लगाकर की आत्महत्या, फंदे पर लटका मिला विवाहिता का शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, टूण्डला क्षेत्र उलाऊ खेड़ा की घटना।

➡कन्नौज- नदी में क्षत-विक्षत शव मिलने का मामला, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की शुरू, हत्या कर शव को नदी में फेंकने की आशंका, सदर कोतवाली क्षेत्र के तहसीपुर का मामला।

➡गाजियाबाद- संजय के गायब होने के बाद हत्या मामला, SSP ऑफिस के बाहर लोगों ने लगाया जाम, हत्या के बाद संजय सैनी का नहीं मिला शव, पुलिस ने मामले में गुमशुदगी दर्ज की थी, मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर भेजा जेल, मोटरसाइकिल,हत्या में उपयोगी रॉड भी बरामद।

➡मेरठ- पुलिस मौजूदगी में फायरिंग लाठी-डंडों से हमला, कॉलेज गेट पर फायरिंग लाठी-डंडों से हमला, 6 से अधिक बदमाशों ने छात्रों पर किया हमला, पूरी घटना कॉलेज के सीसीटीवी में हुई कैद, थाना परीक्षितगढ़ के एक कॉलेज का मामला।

➡बांदा- फर्जी समिति दिखाकर किया जा रहा संचालन, दबंग सरकारी ट्यूबवेल का कर रहा संचालन, किसानों से 250 प्रति बीघा वसूली करता है, डीएम निर्देश पर बैठाई गई थी जांच समिति, बबेरू थाना क्षेत्र के देवरथा गांव का मामला।

➡अमरोहा- राज्यपाल आंनदी बेन पटेल ने किया निरीक्षण, कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय का निरीक्षण, नौगांवा सादात के सिकरिया में पहुंच रही राज्यपाल सोत बान नदी का करेंगी राज्यपाल निरीक्षण।

➡बांदा- लेखपाल ने जिंदा युवक को दिखाया मृत, पीड़ित की जमीन की परिवारजनों के नाम की, न्याय के लिए दर-दर भटक रहा पीड़ित युवक, अधिकारी और कर्मचारी करते हैं पैसे की मांग, चिल्ला थाना क्षेत्र के डिघवट गांव का मामला।

➡बुलंदशहर- जिलाघिकारी रविन्द्र कुमार जल प्रहरी सम्मान, IAS रविन्द्र कुमार को जल प्रहरी सम्मान-2020, दिल्ली के कांस्टीच्यूशन क्लब में मिला सम्मान, जस्टिस एसएस चौहान की ज्यूरी ने चुना था, पानी के लेकर उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मान।

➡बांदा- जिला महिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही, गर्भवती ने सड़क पर बच्चे को दिया जन्म, अस्पताल के सामने बीच सड़क पर दिया जन्म, अस्पताल का स्टाप,नर्स देखकर भी नहीं पहुंचा, गर्भवती की मां ने सड़क पर कराई डिलीवरी, मौदहा से 102 एम्बुलेंस से आई थी अस्पताल।

➡रामपुर- फर्जी महिला वकील पर FIR कराने का मामला, बार एसोसिएशन अध्यक्ष SP ऑफिस में पहुंचे, 4 दर्जन वकील केस दर्ज कराने ऑफिस पहुंचे, फर्जी वकील महिला को लेकर वकील हड़ताल पर, फर्जी महिला वकील पर दर्ज हो केस- वकील, फर्जी वकील ने अध्य्क्ष के खिलाफ दी तहरीर, छेड़छाड़ और अभद्रता का आरोप लगाया है।

➡ग्रेटर नोएडा- बैंकों से फर्जी क्रेडिट कार्ड बनवाने का मामला, फर्जी कार्ड बनाकर चूना लगाने का मामला, STF ने 2 शातिर ठगों को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में क्रेडिट,पैन,आधार कार्ड बराबर, अब तक करोड़ों रुपए की कर चुके हैं ठगी, बजाज फाइनेंस कंपनी को भी लगा चुके चूना, बिसरख थाना क्षेत्र से किया गिरफ्तार।

➡प्रतापगढ़- सदिग्ध परिस्थितियों में सेल्समैन की मौत, शराब दुकान सेल्समैन दीपक सिंह की मौत, दुकान में फांसी के फंदे से लटकता मिला शव, मृतक मध्यप्रदेश का रहनेवाला बताया जा रहा, लालगंज कोतवाली के बाबूगंज बाजार की घटना।

➡चित्रकूट- ऐन्चवारा कॉलेज प्रशासन की बड़ी लापरवाही, इंटर के दर्जनों छात्रों के भविष्य से खिलवाड़, विज्ञान के छात्रों को कला संकाय का दिया पेपर, छात्रों की आपत्ति पर कॉलेज प्रशासन ने फटकारा, छात्रों को सता रहा रिजल्ट खराब होने का डर।

➡फिरोजाबाद- ट्रेनों में मोबाइल चोरी करने वाले गिरफ्तार, गिरोह के 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, चेकिंग के दौरान प्लेटफार्म से पकड़े गए, चोर से मोबाइल और नगदी भी किया बरामद, टूंडला जीआरपी पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡हापुड़- विद्युत कर्मियों ने मुंह पर पोती स्याही, दूसरे विद्युत कर्मी के मुंह पर पोती स्याही, कैश काउंटर बंद न करने पर पोती स्याही, लूट के विरोध में धरना दे रहे थे विद्युत कर्मी।

➡लखीमपुर- बाघिन का शव मिलने से हड़कम्प, गर्दन और सिर पर चोट के निशान मिले, बाघिन के शव को कब्जे में लिया गया, बाघिन की मौत बाद सुरक्षा पर उठे सवाल, दुधवा के किशनपुर में मिला बाघिन का शव।

➡संभल- ब्लाक प्रमुख का आज उपचुनाव होगा, वर्तमान ब्लाक प्रमुख की बीमारी से मौत, मौत के बाद से खाली हुआ था पद, 2 प्रत्याशियों की चुनाव में है दावेदारी, गुन्नौर के रजपुरा विकास खण्ड का मामला।

➡प्रतापगढ़- बिहार बाजार में टैक्सी चालकों की मनमानी, कॉलेज रोड मोड़ बना अवैध वाहन अड्डा, छात्राओं पर अश्लील कमेंट भी करते मनचले, बाघराय की बिहार बाजार में अराजकता।

➡आगरा- अवैध खनन पर पुलिस ने की कार्रवाई, डस्ट से भरे ओवरलोड डंपरों को पकड़ा, 3 ओवरलोड वाहनों को पुलिस ने किया सीज, शमशाबाद बाईपास मार्ग पर पुलिस की कार्रवाई।

➡मुजफ्फरनगर- मैजिक और बस की जोरदार भिड़ंत, बस में सवार 14 यात्री हुए घायल, पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा, शहर क्षेत्र के रोहाना रोड का मामला।

➡फिरोजाबाद- तेज रफ्तार कार ने 2 लोगों को रौंदा, सड़क किनारे खड़े 2 लोगों को रौंदा, हादसे में दोनों की मौके पर हुई मौत, सिरसागंज के सराय सेख की घटना।

महराजगंज- नेपाली तस्कर को किया गिफ्तार, 4 किलो 600 ग्राम चरस बरामद, एसएसबी के जवानों ने किया अरेस्ट, लाखों कीमत की चरस बरामद की।

➡रायबरेली- गलत इंजेक्शन लगाने पर नवजात की मौत, नर्सिंग होम के संचालक पर लगा आरोप, गलत तरीके से इलाज करने का आरोप, पीड़ित महिला ने सीएमओ को लिखा पत्र, शिवगढ़ थाना क्षेत्र का मामला।

➡हरदोई- संदिग्ध हालात में शराबी युवक की मौत, पुलिस पर पिटाई से मौत के आरोप लगे, मल्लावां कोतवाली क्षेत्र का था मृतक युवक, कोतवाली में परिजनों ने दी पुलिस को तहरीर।

➡फर्रुखाबाद- रंजिश में दबंगों ने युवक को जमकर पीटा, सीसीटीवी मैं कैद हुई मारपीट की घटना, आरोपियों के खिलाफ थाने में दी तहरीर, कोतवाली के आवास विकास तिराहे का मामला।

➡सीतापुर- संदिग्ध परिस्थितियों लड़की का मिला शव, 19 वर्षीय लड़की का रेलवे ट्रैक पर मिला शव, रेप करने के बाद शव फेंके जाने की आशंका, कोतवाली क्षेत्र बिसवां इलाके का मामला।

➡आगरा- चोरों ने दुकान से 25 बैटरी की चोरी, 2 लाख की अधिक कीमत बैटरियां चोरी, पहले भी दुकानों को बना चुके हैं निशाना, पिनाहट के बिजली घर के पास का मामला।

➡कन्नौज- नदी में करीब 9 वर्षीय बच्चे का शव मिला, क्षत विक्षत शव को नोच रहे चील कव्वे, सूचना के बाद मौके पर नहीं पहुंची पुलिस, सदर के ताहसीपुर पुल काली नदी में शव।

➡महोबा- सर्राफा की दुकान में चोरी की वारदात, 15 किलो चांदी,डेढ़ लाख का सोना चोरी, 20 हजार की नगदी चोरी ने किया पार, चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद, कुलपहाड़ क्षेत्र के जैतपुर कस्बे की घटना।

➡शाहजहांपुर- ओवरलोड गन्ने से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, ट्रैक्टर सवार 3 लोग गम्भीर रूप से घायल, घायलों का सीएससी में चल रहा इलाज, निगोही क्षेत्र के जहान पुर गांव की घटना।

➡कन्नौज- संदिग्ध हालत में युवक ने लगाई फांसी, पेड़ से फांसी लगाकर की आत्महत्या, सौरिख क्षेत्र के बहादुरपुर में लगाई फांसी।

➡कन्नौज- आवारा सांड के हमले से बुजुर्ग की मौत, घटनास्थल पर ही हुई दर्दनाक मौत, फसलों की रखवाली कर रहा था बुजुर्ग, इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के गुदारा की घटना।

No comments