Breaking News

आज की बड़ी संक्षप्ति खबर

HTN Live


धीरज बने लखनऊ के संयुक्त आबकारी आयुक्त


लखनऊ।प्रदेश सरकार ने दो संयुक्त आबकारी आयुक्तों का तबादला कर दिया है। प्रयागराज मुख्यालय में तैनात धीरज सिंह को लखनऊ जोन का नया संयुक्त आबकारी आयुक्त बनाया गया है। धीरज की हाल में संयुक्त आब

कारी पद पर प्रोन्नति हुई थी। लखनऊ के संयुक्त आबकारी आयुक्त हरिश्चंद्र को टाक्स फोर्स में भेजा गया है।

पूर्व प्रेमिका व उसके जीजा ने रची थी कन्हैया के हत्या की साजिश

मुख्यहत्यारोपियों सहित चार गिरफ्तार

अयोध्या ।रूदौली थाना क्षेत्र के ग्राम बनगंवा में हुई युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। युवक कन्हैया लाल की हत्या की साजिश पूर्व प्रेमिका व उसके जीजा ने रची थी जिसमें प्रेमिका के दो भाई सहयोगी थे। इस सम्बंध में मृतक युवक कन्हैया लाल के पिता ने कोतवाली रूदौली में चार लोगों के विरूद्ध नामजद मुकदमा कायम कराया था।
  ▪ यह जानकारी पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेन्द्र कुमार सिंह ने पुलिस लाइन सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में दिया।
      उन्होंने बताया कि 23 जुलाई को गाम बनगंवा में युवक कन्हैया लाल का शव मिला था पोस्टमार्टम रिर्पोट मेे लाठी डंडो से प्रहार कर हत्या करने की पुष्टि हुई थी।
 इस सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारी रूदौली डा. धमेन्द्र कुमार यादव के नेतृत्व में कोतवाली रूदौली प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ प्रसाद यादव को हत्याकाण्ड का खुलासा करने और हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर दलसराय तिराहे से चारों हत्या अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। मृतक कन्हैया लाल पुत्र फूलचन्द ग्राम जलालपुर का निवासी था और पहले उकसा प्रेम प्रसंग ग्राम सरायपीर निवासिनी पन्ना लाल की पुत्री रजन्ता से था। बींच में रजन्ता का सम्बन्ध उसके जीजा कमल राज पुत्र दुखराम निवासी ग्राम बनगांवा से हो गया। साली और जीजा ने कन्हैया लाल को रास्ते से हटाने के लिए योजना बनाया जिसमें रजन्ता के भाई लालराम व सोनू की भी मदद ली गयी। चारों व्यक्तियों ने मिलकर तीन लाठी डंडा से प्रहार कर युवक कन्हैया लाल को मौत के घाट उतार दिया। हत्या अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अभियुक्तगण कमलराज, सोनू और लालाराम के पास से रक्त रंजित आला कत्ल तीन लाठी डंडा, एक ईयर फोन मृतक कन्हैया लाल का और घटना में प्रयुक्त दो सुपर स्प्लेंडर बाइक बरामद कर लिया है।
    पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने बताया कि गिरफ्तार किये गये चारों अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है। हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने वाले पुलिस दल में एसएचओ विश्वनाथ प्रताप यादव, एसएसआई शमशाद अली, एसआई निर्मल सिंह व प्रशांत गौतम, आरक्षीगण आनन्द यादव, मनोहर यादव, सीमा सागर व विजय लक्ष्मी शामिल थे।

पुलिस ने लौटाया खोया हुआ पर्स

अयोध्या। जनपद की कोतवाली नगर पुलिस ने बनकट बीकापुर के रहने वाले जोशी प्रसाद पुत्र छोटे लाल यादव को उनका खोया हुआ पर्स लौटाया।
 ♦पुलिस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार बीते 18 जुलाई को किसी अनजान व्यक्ति से चीता-7 को नाका में एक पर्स पड़े होने की सूचना दी थी, जिसके बाद  आरक्षी जनार्दन व राकेश पाण्डेय ने पर्स को अपने कब्जे में लेेकर तलाशी लिया तो पता चला कि पर्स में एटीएम कार्ड, मोबाइल फोन, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड और कुछ जरूरी कागजात थे। पुलिस ने जब पर्स में रखे हुये फोन से पर्स के मालिक के घरवालों को सूचना दी।
 ▪इसी के तहत 27 जुलाई को कोतवाली पुलिस की सूचना पर कोतवाली पहुंचे पर्स के मालिक जोशी प्रसाद को पुलिस ने खोया हुआ पर्स लौटाया। पीडि़त ने पुलिस को बताया कि 18 जुलाई को वह कचहरी से लौटकर अपने घर जा रहे थें, नाका के पास पर्स गिर गया बाद में काफी खोजा भी परन्तु पर्स नहीं मिला।

3 अगस्त को अयोध्या आएंगे मुख्यमंत्री
  प्रमुख सचिव ने किया निरीक्षण

अयोध्या। तीन अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा प्रस्तावित किया गया है। राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा रहे स्वर्गीय परमहंस के पुण्यतिथि में होंगे शरीक। तीन अगस्त को दिगंबर अखाड़ा में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। तीन अगस्त को ही निर्माणाधीन राजा दशरथ मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन कर सकते हैं।
      गुप्तार घाट पर चल रहे विकास कार्यों का भी निरीक्षण करेंगे। अयोध्या में लगने वाली विश्व की सबसे बड़ी भगवान राम की प्रतिमा के जमीन का स्थलीय निरीक्षण कर सकते हैं। प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं शिक्षा मुकेश मेश्राम ने मेडिकल कॉलेज का  निरीक्षण किया और बचे हुए कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

No comments