Breaking News

राष्ट्रीय कैडेट कोर के लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चोपड़ा का लखनऊ दौरा एनसीसी कैडेट हुए सम्मानित

HTN Live



लखनऊ। राष्ट्रीय कैडेट कोर के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चौपड़ा ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय कैडेट कोर निदेशालय उत्तर प्रदेष लखनऊ का दौरा किया।
इस दौरान लेफ्टिनेंट जनरल चौपड़ा बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर  विश्वविद्याालय लखनऊ के सभागार में एनसीसी कैडेटों, एससोसिएटेड एनसीसी अधिकारियों  स्टाफ और‌ वरिष्ठ जी,सी,आई, पूर्णीमा बाजपेयी  को सम्मानित किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय के अपर महानिदेशक मेजर जनरल एके सप्रा भी मौजूद थे।

इस अवसर पर अपने संबोधन में लेफ्टिनेंट जनरल चोपड़ा ने कहा कि राष्ट्रीय कैडेट कोर राष्ट्र निर्माण में अपनी अहम भूमिका निभा रही है। उन्होने कहा कि युवा भविष्य के कर्णधार हैं और वे हमारे राष्ट्र निर्माण में सदैव तत्पर हैं। लेफ्टिनेंट जनरल चोपड़ा ने कहा कि एनसीसी प्रधानमंत्री के विजन को साकार करने के लिए अग्रणी है। राष्ट्र के विकास में एनसीसी की भूमिका की प्रशंसा करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चोपड़ा ने कहा कि  एनसीसी प्राकृतिक आपदाओं के दौरान भी राहत एवं बचाव में अपनी अहम भूमिका निभाती है। इस दौरान लेफ्टिनेंट जनरल चोपड़ा ने एनसीसी कैडेटों को दी जा रही विभिन्न सुविधाओं सहित एनसीसी के विस्तार व उत्थान से जुड़े मुद्दों पर भी विस्तार से प्रकाश डाला।
इस अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चौपड़ा ने कैडेट्स पत्रिका-2019 एवं आगरा सेमिनार पत्रिका को जारी किया।

इस दौरान लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चोपड़ा ने मध्य कमान के सेनाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्णा से भी भेंट की तथा राज्य में चल रहे एनसीसी गतिविधियों के बारे में उन्हें जानकारी दी। अपने दौरे के दौरान लेफ्टिनेंट जनरल राजीव चोपड़ा ने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल  रामनाइक से भी भेंट की और राज्य में एनसीसी गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। लेफ्टिनेंट जनरल चोपड़ा उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पांडे से भेंट कर वर्तमान में चलाई जा रही एनसीसी गतिविधियों के बारे में चर्चा की।  


No comments