Breaking News

अन्तरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस पर एक एक दिवसीय संगोष्ठी एवं जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।

                               HTN Live
आज दिनांक *11 दिसंबर 2023* दिन *सोमवार* को लीगल एड क्लीनिक, फैकल्टी ऑफ लॉ शिया पीजी कॉलेज की जानिब से अन्तरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस पर  एक एक दिवसीय संगोष्ठी एवं जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। 
इस अवसर पर फैकल्टी ऑफ लॉ शिया पीजी कॉलेज के प्राचार्य/इंचार्ज *डॉ एस सादिक हुसैन आबिदी* जी ने कहा कि 
मानवाधिकार वो अधिकार है जो हर मानव को मानव होने के नाते प्राप्त है। आप ने मानवाधिकार की उत्पत्ति धर्म से होने की बात कही साथ ही आपने कहा इस अधिकार को कोई भी छीन नही सकता।
संगोष्ठी में लीगल एड क्लिनिक संयोजक  *डॉ वहीद आलम* जी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि मानवाधिकार को संविधान में शामिल कर उन्हें मूलभूत अधिकार का नाम दे दिया गया है। आगे आप ने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय ने भी समय समय पर विभिन्न मामलों में निर्णय द्वारा मानवाधिकारों को मूलभूत अधिकार होने का दर्जा दिया है। 

लीगल एड क्लिनिक निर्देशक *डॉ सैय्यद मोहसिन रजा* जी ने मानवाधिकार आयोग की कार्य प्रणाली के बारे में बताया साथ ही ये भी बताया कि कैसे पीड़ित आयोग में शिकायत दर्ज करा सकता है।  

संगोष्ठी के बाद जागरूकता रैली निकाली गई। 
उक्त कार्यक्रम में निम्न व्यक्ति शमिल हुए 
लीगल एड क्लिनिक के सदस्य *डॉ प्रबोध कुमार गर्ग, डॉ कमलजीत मणि मिश्रा डॉ धर्मेन्द्र कुमार* और अन्य शिक्षक गण *डॉ अजयवीर, डॉ एजाज़ हुसैन , डॉ नुजहत हुसैन डॉ छत्र पाल, डॉ कसीम नकवी* एवं शिया पीजी कॉलेज के मुख्य कुलानुशासक बहुमुखी प्रतिभा के धनी *प्रोफ़ेसर मेहंदी अब्बास साहब* एवं भारी संख्या में विधि के छात्र/ छात्राएं शामिल हुए। 

 

No comments