Breaking News

पी.एम श्री स्कूल, (केंद्रीय विद्यालय ) शाखा - अलीगंज के द्वारा आत्मरक्षा सत्र का आयोजन

                                HTN Live

6 दिसंबर से 8 दिसंबर तक सभी  छात्र छात्राओं के लिए सुरक्षा की आवश्यकता को देखते हुए कल्कि आर्ट ऑफ सेल्फ डिफेंस ने पीएम श्री स्कूल शाखा अलीगंज में आत्मरक्षा कला की शिक्षा के प्रदर्शन का आयोजन किया। जहाँ  छात्र छात्राओं को विभिन्न 'उपयोग में आसान' आत्मरक्षा तकनीकों और सड़क पर सुरक्षित उत्तरजीविता की तकनीकों से अवगत कराया गया। उन्हें आज के समय में आत्मरक्षा, साइबर सुरक्षा, मानसिक स्वास्थ्य और शिक्षा के महत्व से भी अवगत कराया गया।
        जागरूकता सत्र के दौरान उप प्रधानाचार्य श्री शम्भू नाथ सिंह जऔर सभी शिक्षक प्रभारी भी उपस्थित थे| 
श्री शंभू नाथ जी ने हमें बताया कि आत्मरक्षा के लिए जागरूकता कार्यशाला समय की मांग है और इसका संचालन ग्रैंड मास्टर श्री गौरव सिंह चौहान जी और कल्कि आर्ट ऑफ सेल्फ डिफेंस की टीम ने अपने कार्यक्रम - मिशन स्व-रक्षा के तहत बहुत अच्छी तरह से किया।
     छात्र व्यावहारिक प्रशिक्षण अनुभव से रोमांचित थे और इसमें भाग लेने के लिए अत्यधिक उत्साहित थे| श्री शंभू नाथ जी ने यह भी बताया कि इस जागरूकता सत्र में के.वी. अलीगंज की 2 पालियों में लगभग 3600 छात्रों ने भाग लिया |
       अंत में ग्रैंड मास्टर गौरव सिंह   चौहान ने हमें बताया कि आने वाले सप्ताह में स्कूल उनके सहयोग से पीएम श्री स्कूल योजना के तहत चयनित 100 लड़कियों के लिए मुफ्त आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर भी शुरू करेगा, जो शुरू में लगातार 3 महीनों तक चलाया जाएगा।

No comments