Breaking News

सफाई ही बीमारियों से दिलाएगी निजातः बिन्दू बोरा

                                   HTN Live

        जरुरतमंद महिलाओं को वितरित की गई मच्छरदानी

लखनऊ, 07 अगस्त। लखनऊ उत्तर विधायक डा. नीरज बोरा जी के पुरनिया स्थित कार्यालय में सोमवार को डिटॉल की ओर से चलाये जा रहे अभियान ‘‘बनेगा स्वस्थ इंडिया’’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके तहत जरुरतमंद क्षेत्रीय महिलाओं को मच्छरदानी वितरित की गई।

‘‘बनेगा स्वस्थ इंडिया’’ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित समाज सेविका बिन्दू बोरा ने मच्छरदानी वितरण शिविर का शुभारंभ करते हुए कहा कि बीमारियों से बचने के लिए सफाई रखना अति आवश्यक है। यह सभी के सहयोग से ही संभव है, क्योंकि गंदगी ही सभी बीमारियों का मूल कारण है। स्वच्छता हमारे जीवन को सुखमय बनाने के लिए जरूरी है। हर बीमारी से स्वच्छता ही हमें बचाती है। बीमारियों से निजात पाने के लिए हमें स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना होगा।

श्रीमती बोरा ने कहा कि डेंगू व मलेरिया जैसी बीमारियों से बचने में मच्छरदानी काफी सहायक सिद्ध होगी। इसके साथ ही लोगों को सफाई के प्रति जागरूक भी होना होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजित कार्यक्रमों से लोगों में जागरूकता भी आ रही है।

इस दौरान डिटॉल की ओर से चल रहे ’बनेगा स्वस्थ इण्डिया’ अभियान के प्रोग्राम मैनेजर अमित शुक्ला, राम शरण सिंह, सतीश वर्मा, शैलेन्द्र मौर्या, गौरव अवस्थी, नम्रता सिंह, मंजू सिंह, बबिता सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

No comments