Breaking News

राष्ट्रीय कैडट कोर 63 बटालियन की शिया कालेज में पृथ्वी दिवस का हुआ आयोजन

                              HTN Live
आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला के अन्तर्गत दिनांक 22 अप्रैल 2023 को पृथ्वी दिवस के अवसर पर शिया  पी. जी कॉलेज, लखनऊ 63 बटालियन एन सी सी  ने  संबंधित विषय पर कैडटो ने स्लोगन  लिखकर अपने विचार साझा किए।


समस्त कार्यक्रम महाविद्यालय के  महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर सैय्यद शबीहे रजा बाकरी के कुशल मार्गदर्शन और एन सी सी के सी ओ कर्नल हर्षवर्धन कुमार झा सफल निर्देशन व ए एन ओ लेफ्टिनेंट आगा परवेज़ मसीह के दिशानिर्देश में संपन्न हुआ।
22 अप्रैल 1970 को पृथ्वी दिवस ने आधुनिक पर्यावरण आन्दोलन की शुरुआत को चिन्हित किया। लगभग 20 लाख अमेरिकी लोगों ने, एक स्वस्थ, स्थायी पर्यावरण के लक्ष्य के साथ भाग लिया। हायेज और उनके पुराने स्टाफ ने बड़े पैमाने पर तट से तट तक रैली का आयोजन किया।

पृथ्वी दिवस समारोह युवा लोगों, विशेष रूप से कॉलेज के छात्रों के बीच लोकप्रिय हैं। वास्तव में, नेल्सन ने 22 अप्रैल की तारीख इसलिए चुनी क्योंकि यह कई छात्रों के स्प्रिंग ब्रेक और अंतिम परीक्षाओं के बीच आता है 

विश्व पृथ्वी दिवस 2023 का विषय " हमारे ग्रह में निवेश करें " है, जो व्यवसायों को स्थायी प्रथाओं की ओर स्थानांतरित करने का आह्वान करता है। पृथ्वी दिवस हर साल 22 अप्रैल को मनाया जाता है।

ईटविनिंग थीम ऑफ द ईयर 2023: इनोवेशन एंड एजुकेशन - बीइंग क्रिएटिव विथ ईटविनिंग। वर्ष 2023 की ईटविनिंग थीम 'इनोवेशन' और 'एजुकेशन' के बीच संबंधों के इर्द-गिर्द घूमेगी।








No comments