Breaking News

श्री गुरुनानक गर्ल्स डिग्री कॉलेज, लखनऊ में राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर महिलाओ की महावारी की समस्या हेतु जागरूकता कार्यक्रम चला

                               HTN Live
श्री गुरुनानक गर्ल्स डिग्री कॉलेज, लखनऊ में राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर के द्वितीय दिवस पर दिनांक 01/02/2023  का शुभारंभ स्वयं सेविकाओं ने प्रातः काल महाविद्यालय की प्रशिक्षित सहायक अध्यापिका सुश्री मानसी सिंह (शारीरिक शिक्षा शास्त्र विभाग) के साथ योगाभ्यास किया । 
ततपश्चात स्वयं सेविकाओ ने राष्ट्र सेवा योजना का लक्ष्य गीत उठे समाज के लिए उठे उठे........... गाया।
सृजन फाउंडेशन से श्री अमित सक्सेना जी ने स्वयं सेविकाओ को महावारी से जुड़ी समस्याओं और उनका निवारण कैसे किया जाए के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की ।
अमित जी 2015 से लखनऊ में सृजन फाउंडेशन की ओर से pad man के नाम से महिलाओ की महावारी की समस्या हेतु जागरूकता कार्यक्रम चला रहे है और इनकी संस्था की ओर से हिम्मत सिनेट्री पैड स्वयं सेविकाओं को निशुल्क वितरित किया गया ताकि वे महावरी को अभिशाप नही वरदान समझ कर स्वीकार करे ।
 इस कार्यक्रम में महाविद्यालय की प्राचार्या डा सुरभि जी गर्ग द्वारा महोदय को एक मनी प्लांट का पौधा दिया गया। यह पौधा ऑक्सीजन का प्रतिरूप है। प्राचार्या जी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्हें नई विचारो के साथ और अपनी बात सबके सामने रखने के लिए कहा। 
अंत में श्रीमती मंजू प्रकाश द्वारा छात्राओं को टाई एंड डाई की तीन दिन की कार्यशाला में दुपट्टा रंगना सिखाया। यह संपूर्ण दिवस का कार्यक्रम राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी डा रंजीत कौर, डा पूजा सिंह, डा दिव्या प्रजापति व डा कीर्ति पटेल के निर्देशन मेंसंपन्न हुआ।

No comments