Breaking News

शिया महाविद्यालय कीराष्ट्रीय सेवा योजना व एनसीसी एंव लीगल एड क्लिनिक के साथ जिला निर्वाचन आयोग के संयुक्त रूप से मतदाता दिवस का आयोजन हुआ

                           HTN Live
आज दिनांक 25 जनवरी दिन बुधवार अपराह्न 12 बजे राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में एनएसएस , लीगल एड क्लिनिक एवम जिला निर्वाचन आयोग के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय सेमीनार एवं जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। 
इस अवसर पर एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट प्रो आगा परवेज़ मसीह ने अपने व्याख्यान में कहा की मतदान भारत के हर नागरिक का अधिकार है इसलिए सभी को अपने मत का प्रयोग कर  देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने में योगदान देना चाहिए। 
सेमीनार में एनएसएस प्रभारी एवं लीगल एड क्लिनिक कन्वीनर डॉ वहीद आलम ने कहा कि मतदान सभी भारतीय नागरिकों का संवैधानिक अधिकार है साथ ही कर्तव्य भी है। मतदान का मूल्य उन देश के नागरिकों से पूछिए जहां लोक तंत्र नही है। अंग्रेजी शासन काल में मत के अधिकार को हासिल करने के लिए हमारे स्वतन्त्रता सेनानियों ने बलिदान दिए हैं। इसलिए मत दान के अधिकार का प्रयोग जरूर करें क्योंकि मतदान ही लोक तंत्र का आधार है। 


श्री ब्रजेश कुमार वर्मा निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी जी ने मतदान की वैल्यू के साथ साथ निर्वाचन क्षेत्र से जुड़े लोगों के काम की सराहना की और उन्हें पूरी ईमानदारी और निष्ठा से आगे भी काम करते रहने की बात कही। 


इस अवसर पर अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में शिया पीजी कॉलेज के कर्मठ प्राचार्य प्रो सैय्यद शबीहे रजा बाकरी ने मतदान की घटती दर पर चिंता व्यक्त की और युवाओं से ज्यादा से ज्यादा मतदान में भाग लेने की अपील की। 


श्री दुष्यंत कुमार,* सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी
श्री शिव शंकर वर्मा , पर्यवेक्षक नोडल अधिकारी
आप सभी ने अपनी बात को मतदान की महत्ता और उसकी जागरूकता पर केंद्रित रखा। 
वाणिज्य विभाग से डॉ के पी तिवारी ने कहा की मतदान  जाति धर्म के आधार पर नही बल्कि कर्मठता के आधार पर करना चाहिए एक एक वोट का मूल्य है इसका अंदाजा तब लगता है जब एक वोट से सरकारें गिरती बनती हैं। इससे संबंधित कई राज्यों का उदहारण भी दिया। 

सेमीनार का अंत डॉ एस मोहसिन रज़ा, निदेशक, लीगल एड क्लिनिक के धनवाद प्रस्ताव से हुआ आप ने लीगल एड क्लिनिक के उद्देश साथ ही मतदान की उपयोगिता के बारे में भी बताया। 
इस अवसर पर सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकार नयाब तहसीलदार दुष्यंत कुमार द्वारा मतदान की शपथ भी दिलाई गई। साथ ही जागरूकता रैली भी निकाली गई। 
कार्यक्रम का संचालन एनसीसी /एन यस यस सहायक अजीत सिंह किया
सेमीनार से इतर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी द्वारा और शिया पीजी कॉलेज के प्राचार्य द्वारा सेमिनार में शामिल निर्वाचन से जुड़े बीएलओ और सुरवाइजर गणों को अपने अपने क्षेत्रों में उनके उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए पुरुस्कृत भी किया गया। 
इस सेमिनार में निम्न शिक्षक गण भी शामिल हुए...
प्रो एस एम हसनैन, पूर्व प्राचार्य/  इंचार्ज विधि संकाय, प्रो मेहंदी अब्बास , प्रभारी, समाजशास्त्र विभाग, डॉ अरमान तक्वी, एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर यूनिट 1, डॉ आलोक यादव, एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर यूनिट 2, डॉ छत्र पाल, डॉ धर्मेंद्र कुमार, सदस्य, लीगल एड क्लिनिक, डॉ एस नुजहत हुसैन, एनसीसी ऑफिसर, डॉ प्रबोध गर्ग, विधि संकाय, डॉ अंबरीश उपाध्याय, वाणिज्य विभाग, मिस्टर सोहराब खान, छात्र प्रतिनिधि विधि संकाय, व भारी संख्या में एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस स्वयंसेवक एवं विधि के तथा अन्य विभागों के छात्र-छात्राएं शामिल हुए

No comments