Breaking News

नेताजी सुभाष चंद्र बोस महाविद्यालय में अभ्युदय योजना के अंतर्गत कोचिंग कक्षाओं का आज विधिवत शुभारम्भ हुआ

                             HTN Live
नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय अलीगंज में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित अभ्युदय योजना के अंतर्गत कोचिंग कक्षाओं का आज विधिवत शुभारम्भ हुआ। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पंजीकृत विद्यार्थी मौजूद रहे। कोचिंग के पहले परिचयत्मक सत्र में पूर्व आई एफ एस अधिकारी तथा अभ्युदय योजना के सलाहकार टी एन कौशल ने अभ्यर्थियों को प्रेरित करते हुये उनका मर्गदर्शन किया तथा सिविल सेवा की तैयारियों के बारे में बहुमूल्य जानकारी दी।

अभ्युदय योजना के लखनऊ प्रभारी आर बी सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किए तथा बताया कि राज्य सरकार की इस निशुल्क योजना का लाभ मेधावी अवश्य उठाएँ।प्राचार्य प्रोफेसर अनुराधा तिवारी ने कहा कि सरकार की ये महत्वाकांक्षी योजना है और महाविद्यालय इसमें पूर्ण सहयोग करेगा उन्होंने कहा कि जो प्रतिभाशाली विद्यार्थी केवल धनाभाव और उचित मार्गदर्शन के बिना सिविल सेवाओं से वंचित रह जाते हैं उनके लिए ये योजना एक वरदान है।
इस अवसर पर  विशेष मणि त्रिपाठी ने भारतीय अर्थव्यवस्था तथा  मनीष शुक्ला ने भूगोल विषय से सम्बंधित सामान्य अध्ययन की कक्षाएँ ली तथा अभ्यर्थियों की जिज्ञासाओं का उत्तर दिया। कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन डाक्टर जय प्रकाश वर्मा ने किया। अभ्युदय योजना से जुड़े डाक्टर भास्कर शर्मा   श्री मनोज वर्मा  केंद्र प्रभारी अभ्युदय योजना लखनऊ  डाक्टर राजीव यादव श्री अमित राजशील श्री रूद्र प्रताप शर्मा श्री सुनील वर्मा की भी उपस्थिति रही।

No comments