Breaking News

ब्राजील की नदी में अचानक दिखी कछुओं की भरमार, वैज्ञानिक हुए हैरान


                   HTNLivenews.Com
     अमेरिका :- ब्राजील
            संवाददाता :- अमन मिश्रा



♦️अमेरिका :- ब्राजील की नदी में अचानक दिखी कछुओं की भरमार, वैज्ञानिक भी हैरान


♦️प्राकृतिक आपदाओं में सुनामी को सबसे ज्यादा खतरनाक माना जाता है. हम में से ऐसे कई लोग होंगे, जो समुद्र किनारे सुनामी को उठते देखे भी होंगे. लेकिन ब्राजील की एक नदी में इन दिनों एक अलग तरह की सुनामी आई है. ब्राजील में एक नदी के किनारे हजारों की संख्या में साउथ अमेरिकन रिवर टर्टल्स की फौज दिखाई दी है. दरअसल, ये कछुए सुनामी में नदी के अंदर से लहर की तरह निकल रहे थे. ये कछुए अमेजन नदी की सहायक प्यूर्स नदी के किनारे एक संरक्षित क्षेत्र में इकट्ठा किए गए हैं।
                       



♦️ब्राजील के वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन सोसाइटी ने इन हजारों कछुओं की तस्वीरें और वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से साझा की हैं. बताया जा रहा है कि ये कछुए अभी बच्चे हैं, जो कुछ समय पहले ही अंडों से निकले थे. कछुओं की ये प्रजाति दक्षिणी अमेरिका में मीठे पानी के सबसे विशालकाए कछुए में से एक है।

♦️वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन सोसाइटी के मुताबिक, ब्राजील के इस इलाके में साउथ अमेरिकन रिवर टर्टल्स हर साल प्रजनन के लिए आते हैं. इन कछुओं के बच्चों को अंडों से बाहर निकलने में महीनों दिन का समय लग जाता है. रेतीले बालू के किनारे से निकलकर कछुओं के ये बच्चे नदी की तरफ बढ़ते हैं. वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन सोसाइटी ने बताया कि हर दिन हजारों की संख्या में कछुए अपने अंडों से निकलकर ऐसे ही झुंडों में दिखाई देते हैं और यह सिलसिला कई दिनों तक चलता रहता है।


No comments