Breaking News

इगो इगो में यह अवसर आता है जिसके हम साक्षी बने , योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री

HTN Live
अयोध्या
======= रामलला के नये फाइबर के अस्थाई मंदिर में सिंहासन पर विराजमान करने के उपरान्त यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सब सौभाग्यशाली हैं कि हजारों वर्षों के बाद इस अयोध्या पावन पुरी पुरी में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम अपने भाइयों के साथ नए भव्य सिंहासन पर विराजमान हुए हैं और हम सब इसके साक्षी बने हैं युगों युगों में यह अवसर आता है और आज यह अवसर हम सबके सामने ब्रह्म मुहूर्त में देखने को मिला है युगो-युगो से हमारी यह पीढ़ी से हम सब सौभाग्यशाली हैं कि हम सब अपने आंखों के सामने और आने वाले के लिए इस राष्ट्र की मर्यादा इस राष्ट्र के अनुशासन और इस राष्ट्र को परम वैभव तक ले जाने के सपने को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के निर्माण को देख पाएंगे
       उन्होने कहा कि कई पीढ़ियां चली गई श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का सपना हमारे पूर्वज, पूज्य संतो ने देखा था उस सपने का प्रथम चरण आज चैत्र शुक्लपक्ष की प्रतिपदा तिथि के साथ प्रथम चरण पूर्ण हुआ। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के नये सिंहासन में विराजमान होने के साथ द्वितीय चरण में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के कार्यक्रम की शुभारंभ की तिथि आज से प्रारंभ हो रही है। यह अयोध्या वासियों के साथ प्रदेश वासियों का परम सौभाग्य है कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन जन्मभूमि इस अयोध्या और इस प्रदेश में है।
       उन्होंने कहा कि देश वर्तमान में जिस एक वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तैयार हुआ है दुनिया के तमाम संगठन जैसे विश्व स्वास्थ संगठन, संयुक्त राष्ट्र संघ, भारत सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ की है। भगवान राम हम सभी को इस आपदा से लड़ने की शक्ति के साथ नए भारत के निर्माण के साथ आगे बढ़ सके यह साहस प्रदान करें।
     इस अवसर पर राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपत राय, दिगंबर अखाड़ा के महंत सुरेश दास, अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास जी महाराज के उत्तराधिकारी कमलनयन दास जी, एवं ट्रस्ट के अन्य सदस्य विमलेन्द्र मोहन प्रताप मिश्र जी एवं मंदिर के मुख्य पुजारी एवं आचार्यगण उपस्थित रहें।
      मुख्यमंत्री का स्वागत अपर मुख्य सचिव गृह एवं ट्रस्ट के शासकीय सदस्य अवनीश कुमार अवस्थी एवं मण्डलायुक्त एमपी अग्रवाल, पुलिस महानिरीक्षक डॉ संजीव गुप्त, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी उपस्थित रहे।

No comments