Breaking News

नर्सिंग होम संचालिका डॉक्टर वह महिला दलाल के खिलाफ मामला दर्ज कर महिला दलाल को पुलिस ने किया गिरफ्तार

HTN Live

सुल्तानपुर
======== जिले के स्टार नर्सिग होम में ऑपरेशन के दौरान हुई प्रसूता रुचि पाठक मौत मामले में पुलिस ने महिला दलाल हसीना को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में लिप्त दो अन्य डॉक्टरों की तलाश की जा रही है। वहीं एसपी शिवहरि मीणा ने पूरे प्रकरण की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी है।
     करीब दो सप्ताह पहले स्टार नर्सिंग होम में मोतिगरपुर थानाक्षेत्र की पठखौली निवासी प्रसूता रुचि की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई थी। प्रसूता जिला महिला अस्पताल में सक्रिय एक महिला दलाल के झांसे में आकर स्टार नर्सिंग होम पहुंची थी।
     पीड़ित परिवारजनों की शिकायत पर कोतवाली नगर में नर्सिंग होम संचालक, डॉक्टर व महिला दलाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में डीएम सी इंदुमती ने सीएमओ के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच टीम का गठन किया गया था। टीम की रिपोर्ट में लापरवाही उजागर होने पर नर्सिंग होम को सील कर दिया गया। सांसद मेनका गांधी व प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने भी पुलिस व स्वास्थ्य विभाग को उचित कार्रवाई की बात कही थी।
    क्षेत्राधिकारी नगर सीओ सतीश चंद्र शुक्ल ने बताया कि हसीना को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जल्द ही अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

No comments