Breaking News

लखनऊ जेल में कैदियों और कर्मचारियों के नाम रहा तिनका तिनका इंडिया अवार्ड

HTN Live

मोहम्मद शानू
लखनऊ। राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के मौके पर जेलों में सुधार और सृजनात्मकता के नाम पर तिनका तिनका इंडिया अवार्ड का आयोजन लखनऊ जेल में किया गया इस मौके पर वैसे कैदियों को सम्मानित किया गया, जो जेल में रह कर ही जेल के जीवन को बदल रहे हैं। इस अवार्ड को तीन वर्ग में बांटे गये। पहला कैदियों के लिए पेंटिंग, कैदियों के लिए विशेष टैलेंट और जेल अधिकारियों के लिए विशेष सम्मान।
रविवार को जिला जेल लखनऊ में तिनका तिनका फाउंडेशन नयी दिल्ली की ओर से पांचवी अखिल भारतीय तिनका तिनका अवार्ड 2019 के अंतर्गत जेल के बंदियों तथा जेल के अधिकारियों को अवार्ड प्रदान किये गये। इस अवसर पर जेल विशेषज्ञ  एवं पूर्व पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश सुलखान सिंह एवं उत्तर प्रदेश के सर्वाधिक लोकप्रिय जांबाज वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश कारागार आनंद कुमार श्रीवास्तव एवं अपर पुलिस महानिदेशक कारागार वीके जैन को सराहनीय एवं अनुकरणीय सेवाओं के लिए प्रशस्ति पत्र एवं सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया गया इस अवसर पर एक पत्रिका तिनका तिनका सम्मान का भी विमोचन किया गया इस इस पत्रिका का बेहद सुंदर आकर्षक जबरदस्त डिजाइन कर कवर पेज बनाने वाले डीजीपी कारागार उत्तर प्रदेश आनंद कुमार के जनसंपर्क अधिकारी संतोष कुमार वर्मा को विशेष सम्मान से नवाजा गया वास्तव में पीआरओ डीजीपी कारागार उत्तर प्रदेश संतोष कुमार वर्मा बेहद ही योग्य अनुभवी एवं कर्मठ परिश्रमी और पारदर्शिता पूर्ण कार्य प्रणाली के धनी माने जाते हैं यह सम्मान संतोष कुमार वर्मा को दिया जाना बेहद जरूरी था।
इस पेटिंग के लिए 13 बंदियों, जेल में विशेष काम के लिए 8 बंदियों और विशेष जेल सेवा के लिए 8 जेल कर्मियों को सम्मनित किया गया। दूसरा पुरस्कार भोपाल केन्द्रीय जेल के संजय सिंह को दिया गया। तीसरा पुरस्कार उत्तर प्रदेश के दो बंदियों को दिया गया। बंदी निगम पवार ओर दिनेश कुमार के अलावा 9 सांत्वना पुरस्कार भी दिये गये।

No comments