Breaking News

बूथ केन्द्र में युद्ध स्तर पर मतदाता सूची सत्यापन का कार्य करें

HTN Live

शाहजहांपुर //जनपद में 21 लाख 12 हजार 693 मतदाता हैं। मतदाता सूची का सत्यापन वृहद स्तर पर किया जा रहा है। जिसमें से लगभग 4 लाख 56 हजार मतदाताओं का सत्यापन किया जा चुका है। यह बात जिला निर्वाचन अधिकारी श्री इन्द्र विक्रम सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में मतदाता सूची सत्यापन से सम्बन्धित आयोजित बैठक के दौरान कही। उन्होंने अधिकारियों को निर्देष दिये कि मतदाता सूची सत्यापन का कार्य 10 दिवस के अन्दर प्रत्येक दषा में पूर्ण कर लिया जाए। अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि खण्ड विकास अधिकारी खुदागंज मतदाता सूची सत्यापन के कार्य में लापरवाही बरते जाने पर सम्बन्धित को प्रतिकूल प्रवृृष्टि दी जा चुकी है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि मतदाता सूची सत्यापन कार्य में लापरवाही करने वाले अधिकारी व कर्मचारी को आरोप पत्र देने के उपरान्त बर्खाष्त करने की भी कार्यवाही की जाएगी।
जिला मजिस्ट्रेट ने जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला षिक्षाधिकारी को निर्देष दिये कि अपने अधिनस्थ सी0डी0पी0ओ0, सप्लाई इंस्पेक्टर व खण्ड षिक्षाधिकारी से मतदाता सूची सत्यापन के कार्य में सहयोग लेकर कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करायें। उन्होंने आँगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिका के सम्बन्ध में कहा कि आँगनबाड़ी कार्यकत्री तथा सहायिका अपने बूथ केन्द्र में युद्ध स्तर पर मतदाता सूची सत्यापन का कार्य करें। सप्लाई इंस्पेक्टर के सम्बन्ध में कहा कि सप्लाई इंस्पेक्टर राषन डीलर से समन्वय स्थापित कर जिस दिन जिस दुकान में राषन वितरण का कार्य किया जा रहा हो उसी समय बी0एल0ओ0 को सूचित कराकर मतदाता सूची सत्यापन का कार्य राषन वितरण के साथ करा लें। खण्ड षिक्षाधिकारी के सम्बन्ध में कहा कि विद्यालयों में सूचित करा दंे कि मतदाता सूची सत्यापन के कार्य में विद्यालय के अध्यापक बच्चों के माध्यम से मतदाता सूची सत्यापन की बात उनके घर तक पहुँचाने का कार्य करें, ताकि कम से कम समय में अधिक जागरूकता लाकर मतदाता सूची सत्यापन का कार्य समयावधि में पूर्ण कर लिया जाए। उन्होंने षहरी क्षेत्र में नगर आयुक्त को निर्देष दिये कि मतदाता सूची सत्यापन कार्य में अपने अधिनस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सहयोग प्रदान करने हेतु निर्देषित करें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रषासन श्री रामसेवक द्विवेदी, नगर आयुक्त श्री विद्याषंकर, नगर मजिस्ट्रेट श्रीमती विनीता सिंह, जिला बेसिक षिक्षाधिकारी श्री राकेष कुमार, अपर नगर आयुक्त श्री एस0के0 सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी सुश्री ज्योति षाक्य सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments