Breaking News

फैजुल्लागंज: दुकान के छज्जे के नीचे चल रही जनता दूध डेरी अतिक्रमण के चलते आवागमन में हो रही बाधा

HTN Live


लखनऊ। नगर आयुक्त के निर्देश पर जहां एक तरफ अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत शहर के सभी जोनों में कार्रवाई के तहत अतिक्रमण हटाया जा रहा है। गंदगी फलाने वालों से शुल्क वसूला जा रहा है। वहीं फैजुल्लागंज वार्ड सेकेण्ड में अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई न होने से दिक्कतें पैदा हो रही हैं।
फैजुल्लागंज वार्ड सेकेण्ड के गौरभीट चौराहे पर स्थित आसिफ मेहर काम्प्लेक्स में एक दुकान के छज्जे के नीचे डेरी संचालित है। यहां लोगों ने बताया कि सुबह से देर रात तक डरी संचालक सड़क तक अतिक्रमण फैला कर पनीर, खोया, दही, राबड़ी व देसी घी बड़े कड़ाव में बनाता है। इसके लिए डेरी संचालक एक तिरपाल भी सड़क तक लगाता है। ऐसे में वाहनों की भी संख्या ज्यादा रहती है। यही वजह है कि यहां जाम जैसे हालात हो जाते हैं।
बताते चले कि आसिफ मेहर काम्प्लेक्स में करीब 15 दुकानें बतायी जा रही हैं। सूत्रों की मानें तो यह काम्प्लेक्स बीना मानचित्र के बनाया गया है। काम्प्लेक्स के मालिक पर यह भी आरोप है कि मकान व दुकान के मानक से विपरीत छज्जे निकाले गये हैं। इन छज्जों में चल रही दुकानों के चलते न सिर्फ अतिक्रमण होता है बल्कि गंदगी भी व्याप्त रहती है। यहां लोगों का आरोप है कि नगर निगम सिर्फ टैक्सों की वसूली में ही सक्षम नजर आता है। मगर अतिक्रमण को हटाने पर कोई कार्रवाई नहीं करता।

No comments