Breaking News

मकान पर कब्जेदारी को लेकर हुई मारपीट पीडि़त दम्पति ने पुलिस से मांगी मदद पुलिस ने तहरीर के आधार पर शुरू की जांच

HTN Live

अमन मिश्रा संवाददाता अपराध

आशियाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत पंद्रह सौ स्क्वायर फिट के मकान में जबरन कब्जा करने की नियत से शनिवार को दर्जनों भर दबंगों ने मकान का ताला तोड़ घर में घुस गए। दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। पत्नी संग वहां पहुंचे मकान मालिक ने विरोध किया और दबंगों को बाहर निकलने के लिए कहा। दबंग गाली गलौज व मारपीट पर उतारू हो गए। पीडि़त मकान मालिक ने 100-नंबर पर कंट्रोल पुलिस को सूचना देते हुए आशियाना थाने पहुंचकर पुलिस से शिकायत की। पीडि़त की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। 
आशियाना थाना प्रभारी विश्वजीत सिंह ने मामले की जानकारी में बताया कि आशियाना क्षेत्र के कासिमपुर पकरीखेड़ा में लगभग 15 सौ स्क्वायर फिट का मकान है, जिसमें शनिवार को कुछ लोगों द्वारा घर का ताला तोड़ घर में घुस जाने की शिकायत पीडि़त मकान मालिक द्वारा मिली थी। जिस पर जांच के बाद आरोपी 
सपना तिवारी, मुकेश तिवारी व तीन-चार अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। मकान मालिक के मुताबिक चेक द्वारा भुगतान किया था, जोकि बैंक में लगाने पर चेक बाउंस हो गयी थी। जिस पर अनुबंध रद्द हो गया था। बताया गया कि बैनामा के बाद पीडि़त नवरात्र में गृह प्रवेश की तैयारी कर रहे थे। इसी गृह प्रवेश के लिए शनिवार शाम लगभग 4 बजे अपनी पत्नी संग बाजार गए थे। इसी दौरान पड़ोसी का फोन आया कि कुछ लोग आपके मकान का ताला तोड़ रहे हैं। पड़ोसी से जानकारी होने पर पीडि़त दम्पति अपने मकान पहुंचे तो देखा कि उनके मकान का ताला टूटा हुआ है और लगभग दर्जन भर से भी ज्यादा लोग उनके मकान में घुस अंदर से दरवाजा बंद कर लिए हैं। इस पर पीडि़त ने विरोध किया तो आरोपी गाली गलौज करते हुए छत पर चढ़ गुम्मेबाजी करने लगे। वहीं इंस्पेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों लोगों के विवाद का कारण एक नीलम नाम की महिला है। जो कि अभी फरार है। उसने एक पार्टी से मकान का अनुबंध किया तो दूसरे से उसकी रजिस्ट्री करा दी। जिसके बाद वह रुपये लेकर फरार हो गयी। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। 

No comments