Breaking News

आज का अपराधिक ‌‌‌‌‌‌समाचार

HTN Live

रिक्शा चालक ने लगायी फांसी
लखनऊ,

गाजीपुर इलाके में रिक्शा चालक ने घर के अन्दर ही फंदे से लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। हालांकि मृतक के पास से सुसाइड नोट बरामद नहीं हो सका। इससे मौत के कारणों की जानकारी नहीं हो सकी है। फिलहाल शव को कब्जे में लेकर मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया है और आगे की काररवाई की जा रही है।
मिली जानकारी की माने तो एफ-60 सर्वोदयनगर गाजीपुर निवासी रक्षाराम (35) पुत्र लालमन पेशे से रिक्शा चालक है। बीती देर रात रक्षाराम ने घर के अन्दर ही कमरे में लोहे के एंगल में कपड़े का फंदा बनाकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। परिवार में पत्नी व बच्चे हैं, जो घटना के समय अपने ससुर के घर पर थे। ऐसा पुलिस का कहना है। इन्स्पेक्टर गाजीपुर का कहना है कि पीएम रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शक की बुनियाद परभिखारी को बच्चा चोर समझा
पकड़कर लोगों ने किया पुलिस के हवाले


पुलिस के मुताबिक भिखारी बच्चा चोर नहीं
लखनऊ, सं।

ठाकुरगंज में रविवार की दोपहर एक भीख मांगने वाले भिखारी को लोगों ने बच्चा चोर समझकर पकड़ लिया। देखते ही देखते वहां सैकड़ों की संख्या में भीड़ इक_ी होने लगी। इससे पहले की भीड़ द्वारा उस भिखारी की पिटाई की जाती पुलिस मौके पर पहुंच गई और उस भिखारी को किसी तरह से छुड़ाकर सुरक्षित ठाकुरगंज थाने लेकर गई।
पूरा मामला ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के रिंगरोड भंवर पुल के पास का है जहां भुंवर गांव निवासी सुनील कुमार जो कि मजदूरी का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि मेरा 10 वर्षीय बेटा अरुण भुंवर पुल के पास रेलवे लाइन पर शौच के लिए गया था। जहां से पकड़े गये इस बाबा ने मेरे बेटे को पकडऩे की कोशिश की,
किंतु मेरा बेटा अपने को उसके चंगुल से छुड़ाकर भाग कर घर पहुंचा। पूरी घटना की जानकारी दी। जिसके बाद मैं इस बाबा की तलाश में क्षेत्र में निकल पड़ा। कुछ ही देर में यह बाबा मुझे रेलवे लाइन के किनारे जाता हुआ मिल गया। मैंने इसे पकड़ लिया और इसको पुलिस के हवाले किया। पकड़े गए व्यक्ति का नाम राधेश्याम है, जिसको लोग बाबा के नाम से जानते हैं, जो कि मूलरूप से गुड़म्बा का रहने वाला है और यहां दुबग्गा सब्जी मंडी के पीछे झोपड़पट्टी डालकर अपने परिवार सहित रहता है। इसके साथ ही साथ और भी कई लोग हैं जो परिवार सहित रहते हैं। जो कि भिक्षा मांग कर अपना खर्च चलाते हैं। वहीं अगर सूत्रों की मानें तो यहां पर रहने वाले यह आठ दस बाबा दिन में भीख मांग कर अपना खर्च चलाते हैं। शाम को नशा आदि करते हैं। लोगों को तंत्र मंत्र के जरिए उनकी समस्याओं का निदान कराने की बात कर के कुछ रुपये लेते हैं और फिर उससे घर के खर्च के साथ ही नशेबाजी करते हैं। देखने वाली बात है कि आज जब लोगों ने इस बाबा को पकड़ा तो इसकी हुलिया और इसके पास से लौंग फूल और कुछ गले में पहनने वाली हड्डियां मिलीं। जिसके बाद ही लोगों का शक और गहरा गया, जिससे लोगों को इसके बच्चा चोर होने पर विश्वास होने लगा। वहीं पुलिस के अनुसार पकड़ा गया व्यक्ति बच्चा चोर नहीं है। वह मूलरूप से गुडम्बा का रहने वाला है।
गायब युवक की चप्पल व रुमाल गोमती पुल पर मिला
लोगों ने जताई नदी में छलांग लगाने की आशंका

लखनऊ, सं।
मडिय़ांव थाना क्षेत्र स्थित घैला पुल से गोमती नदी में संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक की गोमती में छलांग लगाने आशंका जताई गयी है। जिसमें बताया जा रहा है यह युवक बीती रात से गायब हुआ है जिसकी जानकारी पुलिस को देने के साथ ही उसको ढ़ूढऩे का प्रयास किया जा रहा था। युवक के गायब होने से परिवार में कोहराम मचा हुआ है और बीती रात से परिजन उसको तलाश रहे थे, जबकि रविवार सुबह घैला पुल पर उस युवक की चप्पल व रुमाल मिलने के आधार पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस गोताखोरों को बुलाकर गोमती नदी में ढूंढने प्रयास कर रही है।
वहीं परिजनों के मुताबिक उसका बेटा शिवम श्रीवास्तव 32 वर्ष शनिवार की रात लगभग 8 बजे दाढ़ी बनवाने की बात कहकर निकला था, लेकिन देर रात तक वापस नहीं लौटा। उन्होंने बताया कि वह लोग माल के मूल निवासी हैं और मडिय़ांव के बेरी होटल सेमरा गौढ़ी में किराये पर रहकर निवास कर रहे हैं।
घर से लापता हुआ युवक बीती रात घर से दाढ़ी बनवाने को बोलकर निकला था। लेकिन देर रात तक वापस नहीं लौटा। सुबह परिजनों की तलाश में पुल पर गायब युवक की चप्पल व रुमाल मिला। जिस पर परिजनों ने गोमती में छलांग लगाने की आशंका जताई है। वहीं बताया गया है कि गायब युवक एचडीएफसी बैंक में इंसयोरेन्स एजेंट का काम करता था और अभी दो महीने पहले ही उसने एक लड़की से कोर्ट मैरिज भी की थी।
नदी किनारे पड़ा मिला युवक का शव
नशे का आदी था युवक

लखनऊ, सं।
राजधानी में शव मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी से जुड़ा ताजा मामला ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के कुडिय़ा घाट का सामना आया है। जहां रविवार को गोमती नदी के किनारे एक युवक का शव मिला। वहीं सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है।
मिली जानकारी के अनुसार कुडिय़ा घाट के पास गोमती के किनारे मिले शव की पहचान शबाब अली 28 वर्ष के रूप में हुई है। जिसमें बताया गया है कि मृतक नशे का आदी था और गोलियों का सेवन करता था। साथ ही बताया जा रहा है कि प्रेम प्रसंग में विफल होने के बाद से ही युवक ने नशे का सेवन करना शुरू किया था। वहीं मृतक शबाब अली के पिता गुलाब अली ने बताया कि वह 12 बजे घर से अंजुमन के साथ गया था। इसके बाद वह लौटकर नहीं आया। पिता ने कहा कि कुछ देर बाद खबर मिली की बेटे का मोबाइल सतखंडे पुलिस चौकी पर है तो हम लोग वहां गए। बेटा दरदोजी का काम करता था।


No comments