Breaking News

प्रणव अंसल को पुलिस ने दिल्ली से दबोचा मुकदमे के विवेचकों ने अपनी कार्रवाई की शुरू देश छोड़कर लंदन भागने की फिराक में था अंसल

HTN LIVE
मो0 शानू संवाददाता
राजधानी में प्लाट व फ्लैट के नाम पर ठगी करना वाले अंसल ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर सुशील अंसल के पुत्र प्रणव अंसल को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया है। ऐसा दावा किया गया है। बताया जा रहा है कि वह दिल्ली से लंदन भागने की फि राक में था। तभी उसे पकड़ा गया। 
गौरतलब हो कि अंसल टाउनशिप घोटाले में सुशील अंसल सहित तीन अन्य निदेशकों की गिरफ्तारी की कवायद पुलिस की ओर से चल रही थी। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि अंसल ग्रुप के वाइस चेयरमैन के पुत्र प्रणव अंसल को दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया। लखनऊ अंसल टाऊनशिप में घोटाले और पैसा हड़प कर धोखाधड़ी करने के आरोप लगे थे। इस संबंध में लुक आउट सर्कुलर जारी करवाया गया था। अंसल ग्रुप ने कहीं गरीबों, प्रशासनिक अधिकारियों समेत फ ौजियों का पैसा हड़पा है। बताया जा रहा है कि प्रणव अंसल रविवार को लंदन अके 161 लाइट से भागने की फि राक में था। पकड़ा गया आरोपी लखनऊ पुलिस द्वारा लुक आउट सर्कुलर से अंजान था। विभूतिखण्ड पुलिस की टीम भी दिल्ली के लिए रवाना हो गयी थी। जिसे राजधानी ले आया गया है। प्रणव को कोर्ट में रात में ही पेश करने की तैयारी की जा रही है।  

्थानों में दर्ज हैं मुकदमे


आरोपी प्रणव के खिलाफ  करीब गोमतीनगर, हजरतगंज, पीजीआई व विभूतिखण्ड थाने में करीब 24 से अधिक मुकदमे विचाराधीन है। जिसमें कंपनी के चैयरमैन सुशील अंसल, प्रणव अंसल समेत कई आरोपियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं। प्रणव अंसल पर भी विभूतिखण्ड थाने में 406, 420, 467, 468, 471, 504, 506 की धाराओं में एफ आईआर दर्ज है। पुलिस ने बताया कि प्लाट, फ्लैट व विला देने के नाम कथित भूमि का आवंटन दिखाकर कूटरचित रजिस्ट्री करा दी जाती थी। ग्राहकों को पता चलने पर गाली-गालौज, मारपीट व धमकी देकर चलता कर देता था।

No comments