Breaking News

चोट से थमा अबु हुबैदा का वल्र्ड पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में सफर

HTN Live


लखनऊ। लखनऊ के स्टार पैरा शटलर अबु हुबैदा का सफर स्विटजरलैंड में गत 20 से 26 अगस्त तक खेली जा रही बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में प्री क्वॉर्टर फाइनल में थम गया। चैंपियनशिप में अबु हुबैदा को प्री क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान व्हील चेयर से गिरने से चोट लग गई जिससे वह पुरुष युगल और मिश्रित युगल के प्री क्वॉर्टर फाइनल से बाहर हो गये। अबु इस चैंपियनशिप में एकमात्र खिलाड़ी हैं जो पुरुष एकल, युगल व मिश्रित वर्ग में भारत की तरफ  से सभी में एक साथ प्रतिभाग कर रहे थे।
इस चैंपियनशिप में अबु को प्रतिभाग करने में काफी आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि लखनऊ के कुछ लोगो ने अबू के लिए फंड की व्यवस्था की जिसमे अभिजीत सिन्हा 
(अभिजीत सिन्हा क्रिकेट एकेडमी के संस्थापक), दीपेन्द्र नाथ (यूपी रणजी क्रिकेट टीम के कप्तान अक्शदीप नाथ के पिता), मैग्ना कंपनी, सिद्धार्थ हरीश, विवेकसिंह (जेबीआर होटल के एमडी), रजनीश गोयल, विशाल स्वरूप, अंकित दास गुप्ता, अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिटन खिलाड़ी प्रमोद भगत व सुकांत कदम, हेड कोच गौरव खन्ना जैसे लोगो की मदद से राजधानी के पैरा शटलर अबू हुबैदा का वल्र्ड पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप खेलने का सपना साकार हो पाया था।

No comments