Breaking News

भारतीय पैरा शटलरों ने जीते दो स्वर्ण सहित 12 पदक

HTN Live



लखनऊ। भारतीय पैरा शटलरों ने स्विटजरलैंड में गत 20 से 26 अगस्त तक खेली गई बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में दो स्वर्ण, तीन रजत और पांच कांस्य पदक सहित 12 पदक अपनी झोली में डाले। महिला सिंगल्स एसएल-3 वर्ग में मानसी जोशी ने स्वर्ण और पारुल पारमर ने रजत पदक जीता। पुरूष सिंगल्स एसएल-3 वर्ग में प्रमोद भगत फाइनल में पहुंच कर पदक की उम्मीद जगाये हैं जबकि मनोज सरकार को कांस्य पदक मिला।
पुरुष सिंगल्स एसएल-4 वर्ग में तरुण ने भी फाइनल में जगह बना ली। इस वर्ग मेें सुकांत कदम को कांस्य पदक मिला। पुरुष सिंगल्स एसएस सिक्स में कृष्णा नागर को कांस्य पदक मिला। पुरुष डबल्स एसएल 3-एसएल 4 वर्ग में प्रमोद भगत व मनोज सरकार की जोड़ी ने स्वर्ण पदक जीता। नितेश कुमार और तरुण को रजत पदक मिला जबकि व्रिम उमेश को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।
पुरुष डबल्स एसयू फाइव में राजकुमार और राकेश पाण्डये को कांस्य पदक मिला। पुरुष डबल्स एसएस सिक्स में राज मगहोत्रा व कृष्णा नागर को रजत पदक मिला। भारतीय टीम के कोच गौरव खन्ना ने बताया कि पुरुष सिंगल्स एसएल-3 वर्ग में प्रमोद भगत और पूरुष सिंगल्स एसएल-4 वर्ग में तरुण फाइनल में खेलने उतरेंगे जिनसे स्वर्ण पदक की पूरी उम्मीद है।

No comments