Breaking News

बड़ी खबरें

HTN Live

 गोरखपुर से लखनऊ जा रही स्विफ्ट डिजायर गड्ढे में गिरी,माँ और बेटा घायल
भेलसर_अयोध्या । गोरखपुर से लखनऊ जा रही स्विफ्ट डिजायर अनियन्त्रित होकर सड़क के किनारे गड्ढे में जा गिरी ।हादसे में माँ बेटे गम्भीर रूप से घायल हो गए।गनीमत तो यह रही कि सामने से कोई भारी वाहन नही आया नही तो बड़ा हादसा होने से इनकार नही किया जा सकता था।गाड़ी पर ड्राइवर समेत कुल पांच लोग सवार थे।
       घटना की जानकारी होने पर पहुँची पुलिस ने घायलो को सीएचसी रूदौली पहुचाया जहा अधेड़ महिला की हालत गम्भीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।
       जानकारी के अनुसार गोरखपुर निवासी आनन्द प्रकाश शुक्ला लगभग 48 वर्ष अपनी माँ कलावती लगभग 70 वर्ष की दवा लेने पूरे परिवार सहित स्विफ्ट डिजायर से लखनऊ जा रहे थे कि जैसे ही पटरंगा थाना क्षेत्र के मटौली गांव के पास पहुँचे कि गाड़ी अनियन्त्रित हो सड़क के किनारे गड्ढे में जा गिरी।गाड़ी के परखच्चे उड़ गए।हादसे में माँ व बेटा गम्भीर रूप घायल हो गए।गाड़ी पर सवार रंजना शुक्ला पत्नी आनन्द प्रकाश शुक्ला लगभग 45 वर्ष ,श्यामली शुक्ला पुत्री आनन्द प्रकाश लगभग 21 वर्ष व ड्राइवर अखिलेश पांडेय बाल बाल बच गये।
     घटना की जानकारी होने पर पहुचे हाइवे चौकी इंचार्ज दीपेंद्र सिंह ने घायलो को सीएचसी रूदौली भेजवाया।जहा आनन्द प्रकाश की माँ कलावती की हालत गम्भीर होने पर डाक्टरो ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
 बीकापुर की फटाफट खबरें

बीकापुर_अयोध्या ।घर से शौच करने गई महिला पर दूसरी महिला ने आपसी विवाद के बाद धारदार खुरपा से प्रहार करके घायल कर दिया। पीड़िता की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ मारपीट गाली-गलौज धमकी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। मामला कोतवाली अंतर्गत मोतीगंज पुलिस चौकी क्षेत्र के जोहन गांव का है। गांव निवासी पीड़िता कांति देवी की तहरीर पर आरोपी शांति देवी के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज किया है।

बीकापुर। पुत्री के अपहरण करने की तथा जानमाल की धमकी देने के आरोप में कोतवाली पुलिस ने पूरा कलंदर थाना क्षेत्र के सोफियारा निवासी आरोपी अमरीश यादव सहित चार अज्ञात लोगों के खिलाफ धमकी और अमानत में खयानत की धारा में केस दर्ज किया है। मामला कोतवाली क्षेत्र के परुवा गांव का है।
 छेड़छाड़ का आरोपी शिक्षक गिरफ्तार

जलालपुर_अंबेडकरनगर । दुराचार का प्रयास व धमकी दिए जाने की धारा में दर्ज मुकदमे में फरार चल रहे निलंबित शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
 बताते चले कि जलालपुर थानाक्षेत्र की एक बिधवा महिला ने सैरपुर उमरन गांव निवासी एक शिक्षक के विरुद्ध बीते जुलाई में घर मे घुसकर दुराचार का प्रयास करने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले के सामने आने के बाद शिक्षक को बीएसए ने निलंबित कर दिया था। 
 पुलिस के अनुसार तत्समय से ही निलंबित शिक्षक फरार चल रहा था।बीते शुक्रवार की रात को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है ।
    थानाध्यक्ष नागेन्द्र सरोज ने बताया कि आरोपी निलंबित शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।


 यूपी उत्तराखंड राजस्थान का इनामी बावरिया डकैत गिरफ्तार,

 3 राज्यों से 40 हजार का इनामी बावरिया डकैत शाहीन उर्फ गुलजार लखनऊ के पारा से गिरफ्तार ,

यूपी एसटीएफ ने शाहीन उर्फ गुलजार को पारा के खुशालगंज गांव से किया गिरफ्तार,

दबोचे गए इनामी डकैत ने राजस्थान के भरतपुर, उत्तराखंड के उधम सिंह नगर और यूपी के पीलीभीत और फर्रुखाबाद में डाली थी डकैती,

डकैती के दौरान बेरहमी से परिवारों में हत्या से नहीं करते थे गुरेज,

बावरिया के छैमार जाति का इनामी डकैत शाहीन लखनऊ से गिरफ्तार,


शहर में जल्द 14 चौराहों पर नजर आएंगे पुलिस कियोस्क

कियोस्क में लगे इमेरजेंसी कॉल बॉक्स में सिर्फ एक क्लिक से पुलिस कंट्रोल रूम को होगी काल कनेक्ट

आम जनता को 24 घंटे मिलेगी यह सुविधा

पब्लिक हेल्प डेस्ककि स्थापना स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत होगी

यूपी पुलिस से संबंधित सूचनाओं के लिये डिजिटल स्क्रीन लगी होगी

जिसमे यूपी कॉप एप की सुविधा होगी,कियॉस्क के माध्यम से दर्ज करा सकेगा fir

सिंकन्द्राबाद,राणा प्रताप,रवींद्रालय,डालीगंज पुल, लाल बत्ती,रॉयल होटल,सुभाष मार्ग,मवैया,लालबाग,आलमबाग बस स्टैंड,चरक,चारबाग,और रूमी गेट चौराहा पर लगेंगे कियोस्क


आगरा एक्सप्रेसवे पर हादसा,

अनियंत्रित बाइक खाई में गिरी,

बाइक सवार की हालत गंभीर,

सीएचसी में कराया गया भर्ती,

हालात गम्भीर होने पर जिला अस्पताल रेफर,

बांगरमऊ कोतवाली के खंभाऊली मोड की घटना


हाईकोर्ट चीफ जस्टिस गोविंद माथुर के नाम से मांगे 10 लाख

जेटीआराई के अपर निदेशक संतोष राय से मांगे 10 लाख

अपर निदेशक संतोष राय को पैसे मांगने का हुआ शक

संतोष राय ने किया चीफ जस्टिस को फोन कॉल

कॉल पर बात होने के बाद पता चला चीफ जस्टिस ने कोई पैसे नही मांगे

जिसके बाद हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार मानवेन्द्र सिंह ने दर्ज कराया मुकदमा

गोमती नगर थाने में दर्ज हुआ मुकदमा

रजिस्ट्रार मानवेन्द्र सिंह ने पूरी घटना से डीजीपी को कराया अवगत



 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान--

 जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को इसके विकास के लिए निष्प्रभावी किया गया। हमारा पड़ोसी अंतरराष्ट्रीय समुदाय का दरवाजा खटखटा रहा है और कह रहा है कि भारत ने गलती की। पाकिस्तान के साथ तभी बातचीत होगी जब वह आतंकवाद को समर्थन देना बंद करेगा। यदि पाकिस्तान के साथ बातचीत होती है तो यह अब PoK पर होगी।

 कुछ दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत बालाकोट से भी बड़ा ऐक्शन की तैयारी में है। इसका मतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री स्वीकार करते हैं, जो भारत ने बालाकोट में किया- राजनाथ सिंह

 एसडीएम ने सोनो डायग्नोस्टिक सेंटर को किया सीज झोलाछाप डॉक्टरों में मचा हड़कंप

फतेहपुर_बाराबंकी ।लगातार मरीजों की जान से खिलवाड़ की शिकायतों पर एसडीएम की छापेमारी की कार्यवाही निरंतर जारी है।
     इसी कड़ी में उपजिलाधिकारी ने शनिवार को कस्बे में संचालित एक डायग्नोस्टिक सेंटर पर छापेमारी कर मानकों के विपरीत पाए जाने के चलते उसे सीज कर दिया।
     कस्बा फतेहपुर अंतर्गत रामनगर फतेहपुर रोड पर स्थित स्थित राजा बाजार में संचालित सोनो डायग्नोस्टिक सेंटर पर शिकायत के बाद एसडीएम पंकज सिंह ने स्वास्थ्य विभाग की टीम व स्थानीय पुलिस फोर्स के साथ छापेमारी कर मौके का निरीक्षण किया।
     जहां पड़ताल के दौरान अल्ट्रासाउंड मशीन, एक्सरे मशीन, व पैथोलॉजी, संचालित मिली, जांच के दौरान कोई भी सक्षम डॉक्टर या टेक्नीशियन मौजूद नहीं होने के चलते मानकों के विपरीत संचालित किये जा रहे डायग्नोस्टिक सेंटर को सीज कर दिया गया।
     उपजिलाधिकारी पंकज सिंह ने बताया, कि राजा बाजार स्थित डायग्नोस्टिक सेंटर की शिकायत मिली थी, कि यहां पर कोई डॉक्टर मौजूद नहीं रहते हैं फिर भी अल्ट्रासाउंड किया जा रहा है, जिसका स्वास्थ्य विभाग व स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ औचक निरीक्षण किया गया, जहां सुबह से अब तक करीब 17 अल्ट्रासाउंड किए गए मिले किन्तु कोई सक्षम डॉक्टर मौजूद नहीं मिला, साथ ही यहां पर एक पैथोलॉजी व एक्सरे मशीन भी संचालित की जा रही थी। वहां पर भी कोई सक्षम टेक्नीशियन उपलब्ध नहीं था, जिससे साफ है कि मरीजों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा था।
    मानकों के विपरीत संचालित डायग्नोस्टिक सेंटर पर कार्रवाई करते हुए करते हुए सीएमओ बाराबंकी को सूचना दे दी गई है, वहीं फतेहपुर सीएससी के सेकंड अधीक्षक की देखरेख में मानकों के विपरीत संचालित हो रहे डायग्नोस्टिक सेंटर को सीज कर दिया गया है।

उत्तराखण्ड के उत्तरकाशी जिले में बादल फटने से भारी तबाही की खबर। तीन गांव खतरे में। एसडीआरएफ की टीम मौके पर रवाना। आराकोट, माकुली और टिकोची गांवों को नुकसान।

अयोध्या में हलचल  तेज हो रहा मंदिर के लिए पत्थर तराशने का काम
➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖
#अयोध्या
======= अयोध्या विवाद पर सुनवाई तेज होने के साथ ही विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने भी कारसेवकपुरम में मंदिर निमार्ण के लिए पत्थर तराशने के काम को तेज करना शुरू कर दिया है।
      विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि यह फैसला अयोध्या विवाद मामले की दिन-प्रतिदिन सुनवाई के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद लिया गया है।
     वर्तमान में, कारीगरों की कमी के कारण कार्यशाला में पत्थरों को तराशने का काम नहीं चल रहा है। लगभग 10-12 कारीगर नक्काशीदार स्लैबों की सफाई में लगे हुए हैं जिन पर वर्षों से धूल की परत जमी हुई है। कार्यशाला में रखे पत्थर के स्लैब और प्रस्तावित मंदिर के लिए रखे गए खंभों को भी साफ किया जा रहा है और चमकाया जा रहा है। शेष पत्थरों को तराशने के लिए जल्द ही राजस्थान से अधिक कारीगरों को लाकर काम पर रखा जाएगा।
       शरद शर्मा ने कहा कि हम पहले ही लगभग 70 फीसदी काम पूरा कर चुके हैं, जिससे राम मंदिर का ग्राउंड फ्लोर बनेगा। उन्होंने कहा कि जब से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई तेज हुई है, राम भक्त भी उत्साहित हैं। कार्यशाला में एक बार फिर से हलचल देखने को मिल रही है। मंदिर के लिए नक्काशीदार पत्थर की शीट्स, और खंभे साफ किए जा रहे हैं। बातचीत जारी है और पत्थरों को तेजी से तराशने का फैसला अयोध्या और अन्य स्थानों के संतों के सुझावों के अनुसार होगा।

No comments