Breaking News

आइकोनिक गेम्स अकादमी का ओलंपिक डे रन आज

HTN Live


लखनऊ। मूव, लर्न एंड डिस्कवर की थीम के साथ उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन इस बार का ओलंपिक दिवस-2019 पर ओलंपिक डे रन का आयोजन 24 जून को आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी के साथ भव्य तरीके से आयोजित करेगा ताकि  समाज के लोगों को खेल के माध्यम से अपनी रोजमर्रा की जिदंगी को तरोताजा रखने के लिए ओलंपिक डे समारोह के माध्यम से प्रेरित किया जा सके। 
इस बारे में उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव आनन्देश्वर पाण्डेय ने एक बताया कि भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन का लक्ष्य है कि खेल में सक्रिय रूप से भाग लेकर अच्छी सेहत बनाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा सके। 
इस आदर्श के साथ ओलंपिक डे माडर्न ओलंपिक डे मूवमेंट की स्थापना के तौर पर मनाया जाता है। इस बार उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन ओलंपिक डे रन का आयोजन आइकोनिक गेम्स अकादमी के सैयद रफत के सहयोग से किया जा रहा है। यह दौड़ सुबह सात बजे शहीद स्मारक से शुरू होगी। इससे पूर्व मुख्य अतिथि खेल निदेशक डाऊ आरपी सिंह ओलम्पिक डे- रन का फ्लैग ऑफ करेंगे। दौड़ का समापन मुख्य अतिथि आईपीएस, डीजी पुलिस ओपी सिंह सुबह 7:30 बजे केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर करेंबे। इस मौके पर गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में आईपीएसए एडीजी, चीएसी बिनोद कुमाद सिंह, यूपी ओलम्पिक संघ के महासचिव आनन्देश्वर पाण्डेय, आइकोनिक गेम्स अकादमी के चेयरमैन सैयद रफत, बी राम वरुण, जितेन्द्र यादव,अजय कुमार त्रिपाठी, रिजवाल अहमद, नुपुर सिंह, हरीश पाल सिंह,मनोज कुमार पटेल मौजूद रहेंगे।
सैयद रफत ने आइकोनिक गेम्स अकादमी की स्थापना करके खिलाडिय़ों को आगे बढ़ाने का काम किया है। साथ ही यूपी ओलम्पिक संघ सहित कई खेल संघों से जुड़कर खेलों को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। इसी के तहत सैयद रफत ने आइकोनिक गेम्स अकादमी के बैनर तले मूव लर्न एंड ओलिम्पक-डे रन का आयोजन भी किया है। 

No comments