Breaking News

सेहरी, तरावीह और इफ्तार पर हो निर्बाध विद्युत आपूर्ति: मौलाना खालिद रशीद

HTN Live


वक्त से पहले और बेहतर होगी रमजान की तैयारियां: एडीएम पश्चिमी
रमजान को लेकर ईदगाह में हुई बैठक
लखनऊ।
मुबारक महीने रमजान की तैयारियों को लेकर ऐशबाग ईदगाह में ईदगाह कमेटी, इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया तथा जिला प्रशासन के अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में जिला प्रशासन के अधिकारियों ने ईदगाह कमेटी और इस्लामिक सेंटर आफ इंडिया के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि रमजान से पहले सभी तैयारियां पूरी हो जाएंगी। रमजान जैसे पवित्र महीने में अमन और शांति भंग करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 
बैठक को सम्बोधित करते हुए अपर जिलाधिकारी पश्चिमी संतोष कुमार वैश्य ने कहा कि रमजान में पिछले वर्षों से बेहतर व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को रमजान की तैयारियां वक्त से पहले पूरी करने का आदेश दिया। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को इस संबंध में आदेश जारी कर इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली को आश्वस्त किया कि हर वर्ष से बेहतर व्यवस्था होगी और किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। एसपी पश्चिमी विकास चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि रमजान में पुलिस अमन और शांति कायम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। टीमों का गठन किया जा रहा है और किसी को कानून के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि पूर्व की भांति हमें ईदगाह और जनता का सहयोग मिलता रहेगा। नगर आयुक्त डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने कहा कि रमजान के महीने में नगर निगम की ओर से सफाई और अन्य व्यवस्थाओं को बेहतर किया जाएगा। पुराने लखनऊ में हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। 
बैठक की अध्यक्षता करते हुए इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने रमजान के महीने में पूरे शहर विशेष कर मुस्लिम बहुल इलाकों में साफ-सफाई की विशेष व्यवस्था कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि 5 मई को चांद होने पर पहला रोजा 6 मई को और तरावीह उसी दिन से आरम्भ हो जाएंगी नहीं तो 6 मई से तरावीह आरम्भ होगी और पहला रोजा 7 मई को होगा। मौलाना ने शहर की मस्जिदों के आस-पास साफ-सफाई का विशेष प्रबंध करने और इफ्तार, तरावीह और सेहरी के वक्त निर्बाध बिजली और सेहरी के वक्त पानी की अतिरिक्त आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा। इसी के साथ मुस्लिम बहुल इलाकों में यातायात व्यवस्था सुचारू रखने की भी मांग की। मौलाना ने कहा कि जिला प्रशासन इस बात को सुनिश्चित करे कि शहर विशेष कर पुराने लखनऊ में अमन-शांति के साथ कोई खिलवाड़ न कर सके। इसी के साथ मौलाना ने जनता से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की। सिविल डिफेन्स के चीफ  वार्डेन अमर नाथ मिश्रा ने कहा कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी हमारी पूरी टीम अमन व अमान कायम रखने में भरपूर सहायता प्रदान करेगी। बैठक में एस.पी. यातायात रविशंकर निम, सिविल डिफेंस, पुलिस सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। बैठक का संचालन मोहम्मद फारुक खां औै मौलाना नईमुर्रहमान सिद्दीकी ने बैठक में उपस्थित लोगों का आभार जताया

No comments