Breaking News

यूपी ओलम्पिक एसोसिएशन का कार्यकारिणी चुनाव सम्पन्न

HTN Live

विराज सागर दास  दोबारा अध्यक्ष और अभीजीत सरकार उपाध्यक्ष बने
आनन्देश्वर पाण्डेय भी यूपी ओलम्पिक के महासचिव बरकरार
लखनऊ। यूपी में खेलों को लगातार बढ़ावा देने और चरम सीमा पर पहुंचाने वाले आनन्देश्वर पाण्डेय हर बार की तरह इस बार भी यूपी ओलम्पिक एसोसिएशन के महासचिव चुने गये। वहीं खेलों खास कर बैडमिंटन में जान भरने वाले अखिलेश दास गुप्ता के पुत्र विराज सागर दास को भी दोबारा एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया है। इनका अलावा सहारा के अभीजीत सरकार और नवनीत सहगल व मुनव्वर अंजार भी अपने पदों पर बरकरार हैं
उत्तर प्रदेश ओलम्पिक एसोसिएशन (यूपीओए) की रविवार को गोमतीनगर स्थित बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में हुई वार्षिक सामान्य सभा की बैठक में अगले चार साल की कार्यकारिणी के हुए चुनावों में विराज सागर दास को सर्वसम्मति से दोबारा अध्यक्ष चुन लिया गया। इस बैठक में आनन्देश्वर पाण्डेय को एसोसिएशन के महासचिव के पद पर सर्वसम्मति से दोबारा निर्वाचित कर लिया गया।  कार्यकारिणी चुनाव में सभी सदस्यों ने समर्थन किया। चुनाव परिणामों की घोषणा चुनाव अधिकारी दीपक श्रीवास्तव (पूर्व जिला जज) ने की। 
विराज सागर दास ने वार्षिक आम सभा की बैठक में सर्वसम्मति से अध्यक्ष मनोनीत किए जाने के बाद कहा कि हम यूपी की ओलंपिक मूवमेंट में भागीदारी आगे बढ़ाने के लिए और भी बेहतर कार्य करेंगे। मेरा पूरा प्रयास होगा कि अपने पिता अखिलेश दास गुप्ता के सपनों को साकार करने के लिए कार्य करते हुए प्रदेश के खेलों को नये आयाम देंगे। विराज सागर दास ने कहा कि हमारा यह भी प्रयास होगा कि प्रथम यूथ नेशनल गेम्स की मेजबानी की योजना बना रहे है और इसी के साथ स्टेट गेम्स भी आयोजित किये जायेंगे। हम यूपी ओलंपिक एसोसिएशन की वेबसाइट बनाने के लिए भी कार्य करेंगे ताकि पूरी गतिविधियां आनलाइन और पारदर्शी हो। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि यूपी के खिलाड़ी आगामी टोक्यो ओलंपिक-2020 में पदक जीते, इसके लिए वह हर संभव सहयोग और समर्थन देंगे। 
नवनिर्वाचित कार्यकारिणी में सरंक्षक के पद पर अलका दास (चेयरमैन, हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया) अनिल अग्रवाल (एमपी) और श्री रणजीत सिंह जूदेव (पूर्व मंत्री) के निर्वाचित किये गये। निर्वाचित पदाधिकारियों में मनीष कक्कड़ दोबारा कोषाध्यक्ष के पद पर चुने गये। वहीं अभिजीत सरकार और नवनीत सहगल (आईएएस) को वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनाया गया है। वहीं डॉ आरपी सिंह वरिष्ठ संयुक्त सचिव  बनाये गये हंै।  
उपाध्यक्ष के पद पर राघवेंद्र सिंह (एडवोकेट जनरल), सुधीर एम बोबडे (आईएएस), विनोद कुमार सिंह (एडीजीपीएसी), जावीद अहमद (आईपीएस), संजय गर्ग, नसीब पठान, श्याम सिंह यादव, डॉ विजय बहादुर पाठक (एमएलसी), डॉ अनिल कुमार अग्रवाल, टीपी हवेलिया, अंजुल अग्रवाल, पीएन अरोड़ा चुने गये। संयुक्त सचिव के पद पर पीके श्रीवस्तव, पावन अवस्थी, मुनव्वर अंजार, डॉ एके गुप्ता, सुधर्मा सिंह, प्रमोद कुमार, कुमारी सोनाक्षी दास, सुनील कुमार तिवारी, श्याम बाबू चुने गये। 
उत्तर प्रदेश ओलम्पिक एसोसिएशन की इस बैठक की अध्यक्षता विराज सागर दास ने की। इस बैठक में भारतीय ओलंपिक संघ के पर्यवेक्षक मुश्ताक अहमद (अध्यक्ष, हॉकी इंडिया) और उत्तर प्रदेश खेल विभाग के पर्यवेक्षक एके बनौधा थे। 

No comments