Breaking News

जीएम रेलवे ने काशी और चण्डीगढ़ एक्सप्रेस के नये कोच किये रवाना

HTN Live


प्रोजेक्ट उत्कृष्टï और स्वर्ण स्टैंडर्ड के तहत हुआ नये कोच का निर्माण
लखनऊ (सं)। उत्तर रेलवे पुराने कोचों को प्रोजेक्ट उत्कृष्ट और स्वर्ण स्टैंडर्ड के तहत सुधार रहा है। यात्री कोच को सुधार कर नया रूप दिया जा रहा है। इसी के तहत शनिवार को महाप्रबंधक उत्तर रेलवे टीवी सिंह ने चण्डीगढ़ एक्सप्रेस को प्रोजेक्ट उत्कृष्ट और काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को प्रोजेक्ट स्वर्ण स्टैंडर्ड के तहत तैयार कोच का शुभारंभ किया। अपने वार्षिक दौरे पर उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक टीपी सिंह शनिवार को चारबाग पहुंचे। यहां से वह सीधे प्रतापगढ़ गये। जहां से उन्होंने चण्डीगढ़ एक्सप्रेस और काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के बदले हुए नये कोच को रवाना किया। इसके बाद उन्होंने उतरेटिया से श्रीराजनगर तक डबल लाइन का निरीक्षण भी किया। 
चण्डीगढ़ एक्सप्रेस का कोच हरी झंडी दिखाने के बाद चारबाग से चार अप्रैल को रवाना होगा, जबकि काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस शनिवार को की नये कोच के साथ रवाना हुई।
उत्तर रेलवे पुराने कोचों को प्रोजेक्ट उत्कृष्ट और स्वर्ण स्टैंडर्ड के तहत सुधार रहा है। यात्री कोच को सुधार कर नया रूप दिया जा रहा है। इन कोच में यात्रियों को होटल जैसी आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। प्रतापगढ़ से वापसी के बाद शाम को महाप्रबंधक टीपी सिंह ने चारबाग का निरीक्षण किया। जहां पहले उन्होंने स्टेशन के चप्पे चप्पे का निरीक्षण किया और फिर यात्रियों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने यात्रियों से मिली शिकायतों को जल्द दूर करने का अधिकारियों को आदेश दिया। इस दौरान महाप्रबंधक से यात्रियों ने ट्रेनों को सही समय पर संचालित करने की मांग की। इसके बाद टीपी सिंह ने मंडल के अधिकारियों से रुके हुए कार्यों पर चर्चा की और परियोजनाओं का अवलोकन किया।
रेलवे ने बदला मुम्बई जाने वाली ट्रेनों का समय
गोरखपुर से मुम्बई और पुणे जाने वाली स्पेशल ट्रेनों के समय में परिवर्तन हो गया है। पूर्वोत्तर रेलवे अधिकारियों ने इन ट्रेनों के चारबाग रेलवे स्टेशन पर आने और जाने का समय बदल दिया है। 02010 गोरखपुर मुम्बई स्पेशल ट्रेन चारबाग शाम 6.55 की जगह 7.55 बजे आयेगी और रात 8.05 बजे रवाना होगी। इसी प्रकार 01475 पुणे गोरखपुर स्पेशल ट्रेन चारबाग स्टेशन पर रात 8.35 बजे पहुंचकर 8.45 बजे रवाना होगी। जबकि ट्रेन 01476 गोरखपुर पुणे स्पेशल ट्रेन चारबाग स्टेशन पर दोपहर 12.50 बजे पहुंचकर एक बजे छूटेगी।

मुम्बई और दिल्ली की ट्रेनों में लगेंगे एक्स्ट्राकोच
लखनऊ (सं)। यात्रियों की भीड़ को देखते पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन कई जोड़ी ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन 15115 छपरा दिल्ली एक्सप्रेस में 30 मार्च को छपरा से, ट्रेन 15065 गोरखपुर पनवेल एक्सप्रेस में 31 मार्च व दो अप्रैल को गोरखपुर से एवं ट्रेन 15063 गोरखपुर लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस में एक अप्रैल को गोरखपुर से एक एक स्लीपर कोच अतिरिक्त लगाया जायेगा। 

No comments