Breaking News

लोक मंगल दिवस में जोनल अधिकारियों को पड़ी फटकार, सुनिश्चित हुई सफाई

HTN Live


लखनऊ । महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने जनता की समस्याओं के निस्तारण हेतु "लोक मंगल दिवस" योजना का माह के चौथे मंगलवार को जोन 7 एवं जोन 8 में आहूत किया गया।

जोन सात के अंतर्गत इसका आयोजन  इंदिरानगर स्थित जोन 7 के नगर निगम कार्यालय में किया गया। महापौर ने जनता की समस्याओं को सुना और उनका निस्तारण किया। जिन सामस्यायों का तुरंत निदान न हो पाया उनको अधिकारिओं से अतिशीघ्र निस्तारित करने का आदेश दिया।

महापौर के प्रयास से संगम नगर में फैला उजियारा

शहीद भगत सिंह वार्ड के संगम नगर कॉलोनी निवासी सत्य नारायण के अनुरोध पर महापौर ने उनके मोहल्ले में लाइट लगाने के निर्देश दिये।

जोनल अधिकारी को लगी फटकार, हुई सफाई

टेढ़ी पुलिया के अजरा हॉस्पिटल के पास निवासी डॉ शकील किदवई ने महापौर से छेत्र में सफाई न होने की शिकायत महापौर से की, जिसपर महापौर ने जोनल अधिकारी विद्या सागर यादव को फटकार लगाते हर तत्काल सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दे सफाई करवाई।

जोन सात में कुल 18 शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज किया गया। जिसमें कर विभाग की 04, अभियंत्रण की 06, उद्यान की 01,  मार्गप्रकाश की 01, जलकल की 01, स्वास्थ्य विभाग की 02, जलसंस्थान की 02 एवं अतिक्रमण की 01 शिकायत रजिस्ट्रीकृत की गई।

जोन आठ के अंतर्गत 'लोक मंगल दिवस' का आयोजन बिजनौर रेलवे क्रासिंग के समीप स्थित जोन 8 के नगर निगम कार्यालय में किया गया। महापौर ने जनता की समस्याओं को सुना और उनका निस्तारण किया।

महापौर के प्रयास से हिन्द नगर वार्ड में बंद पड़े समरसेविल होंगे रिपेयर

हिन्द नगर वार्ड के स्थानीय निवासियों ने महापौर से वार्ड में स्थित भुइयां देवी मंदिर से सामने एवं सचिवालय कॉलोनी में राकेश तिवारी के घर के सामने लगे सबमरसेविल बंद पड़ा हैं, जिसपर महापौर ने अभियंता जलकल को उक्त सुमरसेविल को रिपेयर करने के निर्देश दिए।

ससुर और पति की मृत्यु के बाद बहु के नाम होगा मकान का नामान्तरण

इब्राहिमपुर द्वितीय वार्ड  के उतरेटिया निवासी रज्जो देवी ने महापौर से अनुरोध किया कि उनके मकान नगर निगम में ससुर के नाम से दर्ज है, ससुर और पति की मृत्यु हो गयी है, अतः अब उक्त मकान को मेरे नाम पर नामांतरण कर दिया जाए, जिसपर महापौर ने जोनल अधिकारी विनय प्रताप सिंह को पूरे प्रकरण की जांच कर नामान्तरण करने के लिए निर्देशित किया।

महापौर ने जोनल अधिकारी को फटकारा

विद्यवती तृतीय वार्ड के सेक्टर एच निवासी सरोज बाला श्रीवास्तव ने महापौर को बताया कि जोनल अधिकारी को कई बार कहने के उपरांत भी एक बार भी सफाई नही हुई, जिसपर महापौर ने जोनल अधिकारी को कड़ी फटकार लगाते हुए उक्त स्थल पर सफाई सुनिश्चित करवाई।

जोन आठ में कुल 26 शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज किया गया जिसमें गृहकर की 08, मार्गप्रकाश की 03, अभियंत्रण की 03, उद्यान की 01, जलकल की 01, प्रवर्तन की 01 एवं सफाई की 09 शिकायत रजिस्ट्रीकृत की गई।

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया संग अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी, अपर नगर आयुक्त अमित कुमार, जोनल अधिकारी विद्या सागर गुप्ता व विनय प्रताप सिंह, पार्षद कौशलेंद्र द्विवेदी, पार्षद राम कुमार वर्मा, पार्षद राम नरेश रावत, पार्षद वीना रावत, पार्षद भृगुनाथ शुक्ला, मिथलेश सिंह समेत नगर निगम के संबंधित जोनों के अन्य अधिकारी, पार्षद गण एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

नवनियुक्त अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी ने जानी लोक मंगल दिवस की कार्यप्रणाली

महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया द्वारा जनता की समस्याओं को सुनकर उनसे त्वरित निस्तारण हेतु प्रारम्भ की गई लोकहित योजन लोकमंगल दिवस पर नवनिर्वाचित अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी ने जोन 8 कार्यलय में जनता की समस्याओं से रूबरू होकर उनके निस्तारण के आदेश भी दिए। इस अवसर पर अर्चना द्विवेदी ने लोक मंगल दिवस को सराहनीय पहल बताते हुए कहा कि इससे सीधे जनता से जुड़ने और उनकी समस्याओं के निस्तारण करने का अवसर मिलता हैं।

No comments