Breaking News

यूपी के गोलों की बारिश के आगे थमा, चीमा अकादमी का सफर शानदार जीत के साथ निलगिरी, यूपी, हरियाणा और राजस्थान सेमीफाइनल में

HTN Live

मो शानू 

शहीद डॉ केएल गर्ग केडी सिंह बाबू सब-जूनियर बालक हाकी प्रतियोगिता
लखनऊ। गोमतीनगर के मोहम्मद शाहिद हाकी स्टेडियम पर खेली जा रही शहीद डॉ केएल गर्ग, केडी सिंह बाबू सब-जुनियर अण्डर-14 बालक ऑल इण्डिया हाकी प्रतियोगिता में मेजबान यूपी के नन्हें हाकी जादूगरों ने अभियान जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीमा अकादमी को 13-1 गोल के भारी अंतर से हराकर सेमीफाइनल में दस्तक दे दी। 
वहीं अन्य रोमसंचक मुकाबलों में शाहबाद हरियाणा ने मोहाली को शूट आउट मुकाबले में 4-3 गोल से हराया। शूट आउट के एक अन्य मुकाबले में निलगिरी ने सर्दन हाकी तमिलनाडु को 4-2 गोल से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। 
मेजबान यूपी और चीमा अकादमी के बीच खेला गया मुकाबला एक तरफा जरूर रहा,मगर चीमा अकादमी के आगे यूपी को काफी संघर्ष जरूर करना पड़ा। यूपी की ओर से आलोक मिश्रा ने सबसे पहले पहले हाफ के चौथे मिनट में साथी के पास पर मैदानी गोल दागकर टीम का खाता खेलते हुए स्कोर 1-0 पहुंचाया। इसके बाद यूपी ने ताबड़तोड़ 6वें, 9वें, 12वें, 14वें, 16वें,18वें और 29वें मिनट में मैदानी गोल दागकर पहले हाफ में टीम का स्कोर 8-0 पहुंचा दिया। पहले हाफ में यूपी की ओर से सिद्घांत रावत ने 3 गोल, कप्तान केतन कुशवाहा और आलोक मिश्रा ने 2-2 गोल और आकाश पटेल ने एक गोल की सफलता हासिल की। 
दूसरे हाफ में यूपी ने 14- 1 गोल के  भारी अंतर से चीमा अकादमी पर शानदार जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइल में जगह पक्की कर ली। दूसरे हाफ में यूपी की ओर से आलोक मिश्रा ने दो गोल, केतन कुशवाहा, धीरज पाल और राहुल यादव ने 1-1 गोल की सफलता हासिल की। साउर्थन हाकी तमिलनाडु और निलगिरी के बीच खेला गया मुकाबला 2-2 गोल पर खत्म हुआ। दोनों टीमों को शूट आउट मुकाबले में आजमाइश का मौका मिला। इस दौर में बेहद संघर्ष चला मगर निलगिरी के स्ट्रोक के आगे तमिलनाडु को शिकस्त का मुंह देखना पड़ा। राजस्थान और करनाल हाकी के बीच हुआ मुकाबला 5-0 गोल पर खत्म हुआ। इस मुकाबले में करनाल ने एक तरफा जीत हासिल करते हुए सेमीफाइल में जगह पक्की कर ली। शाहबाद हरियाणा और मोहाली हाकी के बीच हुआ मुकाबला भी 2-2 गोल पर खत्म हुआ। शूट आउट में शाहबाद हरियाणा ने मोहाली को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 4-2 गोल से हराकर सेमीफाइनल में दस्तक दे 

No comments