Breaking News

आखीर उत्तर प्रदेश ‌‌‌में आज क्या हुआ

HTN Live

➡लखनऊ- 1 फरवरी से 2 मार्च तक चलेगा यातायात माह, सड़क हादसों को लेकर किया जाएगा जागरूक, 3 सवारी,बिना हेलमेट बाइक के खिलाफ अभियान, बिना सीट बेल्ट,उल्टी दिशा में चलने पर कार्रवाई, तेज रफ्तार,नशे में गाड़ी चलाने पर होगी कार्रवाई, अन्य यातायात नियम तोड़ने पर सख्त कार्रवाई।

➡लखनऊ- लविवि शिक्षक संघ का आज होगा चुनाव, अध्यक्ष और महामंत्री पद के लिए पड़ेंगे वोट, अध्यक्ष के लिए नीरज जैन चुनाव मैदान में, आरबी सिंह, बालकदास, उदय सिंह राजपूत मैदान में, चुनाव में 369 शिक्षक करेंगे वोटिंग, सुबह 10 से 3 बजे तक मतदान होगा, 4 बजे से शुरू की जाएंगी वोटों की गिनती, फ्रेंच विभाग के प्रो. एके लाल हैं चुनाव अधिकारी, भारी पुलिस बल एलयू में किया गया तैनात।

➡लखनऊ- आज से लखनऊ में आईएएस वीक की शुरुआत, राजधानी में आज प्रदेश भर के IAS का जमावड़ा, लखनऊ में 4 दिवसीय आईएएस वीक का आयोजन, कला, संस्कृति,खेल प्रतियोगिताओं का होगा आयोजन, आज पहले दिन सीएसआई टॉवर में पेटिंग प्रतियोगिता, क्विज, फोटोग्राफी जैसी प्रतियोगिताओं का आयोजन, कल के आयोजन में सीएम का होगा संबोधन, विधानसभा के तिलक हाल में सीएम संबोधित करेंगे, 11 बजे सभी IAS अधिकारियों को संबोधित करेंगे, IAS अधिकारियों को लंच देंगे सीएम योगी, दोपहर 1 बजे सरकारी आवास पर लंच देंगे सीएम, सर्विस डिनर,सांस्कृतिक कार्यक्रर्मों का आयोजन, कल शाम 7 बजे एमबी क्लब में सर्विस डिनर, तीसरे दिन 2 फरवरी को समस्याओं पर चर्चा होगी, एजीएम,सीएसआई टॉवर में होगी बातचीत, एजीएम में कैडर से संबंधित समस्याओं पर चर्चा, एसोसिएशन के नए पदाधिकारियों का चुनाव होगा, AGM में नए पदाधिकारियों का होगा चुनाव, रात 8 बजे राजभवन में आयोजित होगा डिनर, राज्यपाल राम नाईक और सीएम योगी रहेंगे मौजूद, आखिरी दिन 3 फरवरी को होगा क्रिकेट मैच, आईएएस V/S आईपीएस का होगा क्रिकेट मैच, अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा मैच।

➡लखनऊ- सपा ने सपा के फ्रंटल संगठनों को दी जिम्मेदारी, विकास कार्यों को परखने की जिम्मेदारी दी गई, सांसद आदर्श ग्राम योजना में विकास कार्यों पर नजर, विकास कार्यों को देखने गांवों में जाएंगे सपा के नेता, पूर्वांचल के 16 सांसदों के आदर्श गांवों का करेंगे सर्वे, सपा के 3 फरवरी से 20 फरवरी तक करेंगे सर्वे, गांवों में विकास,बुनियादी सुविधाओं की करेंगे पड़ताल।

➡लखनऊ- 700 स्कूलों को अब तक बांटे गए प्रवेश पत्र, बोर्ड परीक्षा के लिए स्कूलों में बांटे गए प्रवेश पत्र, प्रवेश पत्रों में बड़ी संख्या में खामियां आई सामने, हजारों छात्राओं के नाम में खामियां सामने आई, छात्राओं ने डीआईओएस से लगाई फरियाद

➡लखनऊ- प्रमुख सचिव पशुधन से नाराज हुए सीएम, 26 जनवरी को गोशाला को लेकर थी वीसी, पूरे प्रदेश के डीएम, कमिश्नर वीसी में थे मौजूद, पैकफेड को नोडल एजेंसी बनाने से सीएम नाराज, भरी मीटिंग में प्रमुख सचिव को फटकारा, सुधीर बोबड़े पर जमकर बरसे सीएम योगी।

➡लखनऊ- हज यात्रियों को नि:शुल्क मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट, बिल्लौचपुरा स्थित रायल पैलेस में वितरित किये जा रहे सर्टिफिकेट, ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली मौजूद।

➡प्रयागराज- धर्म संसद से अखाड़ों ने किया किनारा, धर्म संसद के बहिष्कार का फैसला किया है, महंत नरेंद्र गिरि ने धर्म संसद से किया किनारा, राम मंदिर को चुनावी मुद्दा बनाया जा रहा-गिरि, इसीलिए संत समाज बैठक में नहीं जाएगा-गिरि, अखाड़ा परिषद ने धर्म संसद से किया किनारा, विश्व हिंदू परिषद के धर्म संसद का बहिष्कार किया।

➡कन्नौज-  आवारा जानवरों से परेशान किसान,  फसल बर्बादी पर किसानों में आक्रोश, खण्ड विकास कार्यालय में किया कैद, आवारा जानवरों को किया गया बंद, दो दर्जन से ज्यादा पशुओं को किया कैद, जलालाबाद विकास खण्ड कार्यालय का मामला।

➡कन्नौज- गोशाला में ठंड,भूख से 5 गोवंशों की मौत, खुले में बनी गौशाला में सैकड़ों गोवंश, प्रशासनिक अफसरों की लापरवाही आई सामने, इंदरगढ़ के मजला की गोशाला का मामला।

➡आज़मगढ़- अराजक तत्वों ने तोड़ी आम्बेडकर प्रतिमा, अनुसूचित जाति के लोगों में भारी आक्रोश, लाठी डंडों से लैस लोग कर रहे तोड़ फोड़, आक्रोशित लोगों ने बाजार कराई बंद, पुलिस चौकी पर भीड़ कर रही पथराव, अहिरौला के माहुल बाजार का मामला।

➡अयोध्या- प्रेमी युगल के शव मिलन से सनसनी, क्षत-विक्षत हालत में मिले दोनों के शव, रेलवे ट्रैक पर पड़ मिले दोनों के शव, थाना रौनाही के बड़ागांव का मामला।

➡फर्रुखाबाद-  पुलिस और प्रशासन की लापरवाही उजागर, दबंगों के आतंक से परेशान ग्रामीण, पीड़ित फरियादी कर रहे धरना प्रदर्शन, दबंगों ने सड़क का निर्माण कार्य रुकवाया, ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट परिसर में दिया धरना, मोहम्मदाबाद के गांव मौधा का मामला।

➡बरेली- दारोगा की करतूत आई सामने, टीचर को दारोगा ने जमकर पीटा, डंडों से बुजुर्ग टीचर की पिटाई की, गंभीर हालत में दिल्ली रेफर किया, एडीजी ने आरोपी दारोगा को किया सस्पेंड, दारोगा पर एफआईआर भी दर्ज कराई, एसपी ग्रामीण करेंगे मामले की जांच, भोजीपुरा क्षेत्र के इटौआ गांव का मामला।

➡प्रयागराज- सीएम ने RSS प्रमुख मोहन भागवत से की मुलाकात, झूंसी स्थित RSS कार्यालय में सीएम ने की मुलाकात, राम मंदिर समेत कई अहम मुद्दों पर की गई चर्चा, विहिप के धर्म संसद से पहले की सीएम से मुलाकात।

➡गोंडा-  दबंगों ने तालाब की जमीन पर किया कब्जा, दबंगों के आगे पुलिस प्रशासन ने टेके घुटने, कब्जा खाली कराने को लेकर भटक रहे फरियादी, इटियाथोक थाना के एकडंगा गांव का पूरा मामला।

➡अमेठी- जामो के खण्ड शिक्षा अधिकारी पर हमला, ड्यूटी से घर वापस जाते समय हमला हुआ, कार, बाइक सवार युवकों ने किया हमला, गौरीगंज थाने में 3 लोगों पर मामला दर्ज।

➡सहारनपुर- दारोगा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, अपने कमरे में दारोगा ने लगाई फांसी, दारोगा कुलदीप जनदहेडी के निवासी थे, सुभाष चौक के पास रहते थे दारोगा, देवबंद की रणखण्डी चौकी पर थे तैनात।

➡बरेली- दारोगा की पिटाई से बुजुर्ग की मौत, थाने में बुजुर्ग को डंडों से जमकर पीटा था, इलाज के दौरान बुजुर्ग की दिल्ली में मौत, एडीजी ने आरोपी दारोगा को किया सस्पेंड, दरोगा पर एफआईआर भी दर्ज कराई गई, एडीजी ने आरोपी दारोगा पर की कार्रवाई।

➡हापुड़- तेलंगाना पुलिस की हापुड़ में छापेमारी, तेलंगाना पुलिस छापेमारी में हड़कंप, तेलंगाना पुलिस ने दो लोगों को किया अरेस्ट, चोरी के आरोप में दोनों की गिरफ्तारी की, पुलिस ने भारी मात्रा में ज्वैलरी बरामद की, नगर कोतवाली के मस्जिदपुरे में छापेमारी।

➡कानपुर- पुरानी करेंसी मिलने से इलाके में सनसनी, मौके पर पुराने नोटों की मची लूटपाट, 1000 और 500 के पुराने नोट बरामद, युवक के हाथ में पुरानी करेंसी का वीडियो वायरल, किदवई नगर के संजय वन का मामला।

➡बरेली- हिस्ट्रीशीटर बदमाश की हत्या, धारदार हथियार से हिस्ट्रीशीटर की हत्या, कल से लापता हिस्ट्रीशीटर का मिला शव, बहेडी थाना क्षेत्र के घटगाओ की घटना।

No comments