Breaking News

*नव वर्ष 2019 के लिए लखनऊ की महापौर संग समस्त पार्षदों को मिला मा० मुख्यमंत्री जी का आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन*

HTN Live



आज दिनांक 30/12/2018 को लखनऊ की महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने विगत मा० सदन में किये अपने वायदे अनुसार नगर निगम को अपना परिवार स्वरूप दिखाते हुए सभी दलों के पार्षदों संग नए साल से पूर्व उत्तर प्रदेश के यशश्वी मुख्यमंत्री मा० योगी आदित्यनाथ जी के सामने अपने एक साल का रिपोर्ट कार्ड पेश कर नए वर्ष में लखनऊ को नयी ऊँचाई पर लें जाने एवं श्रद्धये अटल जी के सपनो का लखनऊ बनाने के लिए मार्गदर्शन लेकर आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस अवसर पर मा० महापौर ने कहा कि लखनऊ नगर निगम के इतिहास में पहली बार हुआ की हमने 2018 तक की बैलेंस शीट को बनवाकर अपडेट कर लिया है इससे पूर्व नगर निगम के पास कोई भी व्यवस्थित लेखा जोखा ( हिसाब-किताब) नही था। नगर निगन में हमे 300 करोड़ से अधिक की लाइबिलिटी हमें विरासत में मिली हैं साथ ही सरकारी विभागों का 150 करोड़ से ज्यादा का बकाया है, हमने एक मुश्त समाधान योजना का प्रस्ताव भेजा है, जो शासन में विचारार्थ है , कृपया इसको शीघ्र-अतिशीघ्र पारित कराए  जिससे कि  हम अपनी पुरानी लाइबिलिटी को समाप्त कर नई दिशा में आगे बढ़ सकेंगे। महापौर ने मुख्यमंत्री जी से सभी पार्षदों के परिचय करवाते हुए कहा कि यह मेरा परिवार है, हमे मार्गदर्शन दे कि हम कैसे आपके सपनो का लखनऊ बना सके।


इस अवसर पर नगर विकास मंत्री श्री सुरेश खन्ना जी ने महापौर को आश्वस्त किया कि सफाई कर्मचारियों का वेतन सीधे खाते में भेजा जाएगा, पार्षदों की मांग पर उंन्होने कहा कि एकोग्रीन पर प्रभावी पनालिटी की व्यवस्था भी की जाएगी। उंन्होने पार्षदों को ट्रांसफर-पोस्टिंग से दूर रहने की सलाह दी । साथ ही उन्हीने आश्वस्त किया कि स्टाफ में अधिकारियो की कमी जल्द ही दूर की जाएगी ।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनप्रतिनिधियों को जनता का मालिक नही अपितु जनता का जनप्रतिनिधी बनकर कार्य करना चाहिए, साथ ही उन्होंने पार्षदों से वार्ड में स्वच्छ्ता, पेयजल, सड़क- नाली, मार्गप्रकाश, और पार्कों के सौन्दरियकरण की बात करते हुए वार्ड को आदर्श वार्ड विकसित करने के लिए भी प्रेरित किया।
उन्होने आगे कहा कि नगर निगम को आय में वृद्धि की ओर प्रयास करना चाहिए, सदन को शोरगुल का केंद्र नही बनने देना चाहिए ।समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करवाइए, उंन्होने कहा कि पार्षदो का कार्य है कि वो अधिकारियों द्वारा किये जा रहे कार्यों की मॉनिटरिंग करे, ताकि कार्य गुणवत्तापूर्वक सम्पन्न हों सके।

इस अवसर पर मा० मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, माहपौर संयुक्ता भाटिया, महेंद्र सिंह, प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज कुमार सिंह, नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी, कार्यकारिणी उपाध्यक्ष अरुण तिवारी, भाजपा पार्षद दल नेता  रामकृष्ण यादव, मुख्य सचेतक रजनीश गुप्ता, कांग्रेस से गिरीश मिश्रा,मोहम्मद हलीम, सपा से मोहम्मद सलीम, साफ्फिक़ुर रहमान चचा, रमेश कपूर बाबा, सुधीर कुमार मिश्रा , विजय गुप्ता, भृगुनाथ शुक्ला,सुनीता सिंघल, पंकज यादव, सुशील कुमार तिवारी पम्मी, मिथलेश चौहान, कुमकुम राजपूत, रुपाली गुप्ता, गीता अवस्थी, कौशलेंद्र द्विवेदी, दिलीप श्रीवास्तव, शिवपाल सवारियां, राघव राम तिवारी, राजेश मालवीय सहित सभी दलों के पार्षद परिवार भाव के साथ उपस्थित रहें।

No comments