Breaking News

शिया कालेज के राष्ट्रीय सेवा योजना व एनसीसी कैडेट सड़क सुरक्षा के लिए आम जनमानस को जागरूक करेंगे

                 HTN Live


आज दिनाक 16 अक्टूबर को  सड़क सुरक्षा पखवाड़ा समापन समारोह समपन्न
2 से 16 अक्टूबर , 2024 को सड़क सुरक्षा पखवाड़ा उत्तर प्रदेश सरकार ने घोषित किया है। आज सुरक्षा पखवाड़े के समापन के दिन परिवहन विभाग (रोड सेफ्टी क्लब) लखनऊ द्वारा इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान गोमती नगर में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  उक्त कार्यक्रम में परिवहन विभाग के निमंत्रण पर शामिल हुए एनएसएस शिया पीजी कॉलेज के स्वयंसेवक।

उक्त कार्यक्रम के मुख्य मंत्री रहे परिवहन राज्य मंत्री ( स्वंतत्र प्रभार)  माननीय मंत्री दयाशंकर जी । 
उक्त कार्यक्रम में मुख्य सचिव परिवहन विभाग, आयुक्त परिवहन विभाग एवं अन्य परिवहन विभाग के अधिकारी शामिल रहे ।
माननीय मंत्री जी एवं सभी अधिकारियों ने कार्यक्रम में शामिल एनएसएस के छात्र/ छात्राओं को एवं आम जनता को सड़क सुरक्षा कितनी जरूरी है सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का आयोजन क्यों किया गया साथ ही सभी को हेलमेट, सीट बेल्ट लगाने के फायदे और नुकसान बताए और विभिन्न सड़क सुरक्षा के नियम भी बताए। 
नियमों का पालन न करने पर विभिन्न प्रकार के चालानो की जानकारी दी। 
मंत्री जी ने कहा हमे सिर्फ लखनऊ को ही नही बल्कि पूरे प्रदेश को सड़क दुर्घटना से मुक्त करना है इसके लिए जनता और सरकार मिल कर इस लक्ष्य को हासिल कर सकती है। 
अपर परिवहन आयुक्त जी ने कहा आज के कार्यक्रम से सीख के जाएं और अपने घर, आस पास के लोगों को सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों को बता कर जागरूक करें।
क्योंकि जिंदगी कीमती है उसे लापरवाही से गवाएं न। 
उक्त कार्यक्रम शिया पीजी कॉलेज की तरफ से  एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ वहीद आलम, एनएसएस खेल कूद सहायक श्री अजीत सिंह और एनएसएस स्वयंसेवक शामिल हुए।
इस कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों, कॉलेजों एवं आम जन भी शामिल हुए। हीरो मोटर कॉर्प की तरफ से हेलमेट भी बांटे गए।
कार्यक्रम के अंत में माननीय मंत्री जी द्वारा एनएसएस शिया पीजी कॉलेज के एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ वहीद आलम , श्री अजीत सिंह एनएसएस खेल कूद सहायक एवं हीरो मोटर कांर्प से सुमति मिश्रा, पंकज शर्मा, ऐतशाम, आशुतोष सोती  अन्य 4 व्यक्तियों को भी सम्मानित किया गया

No comments