Breaking News

शिया पी जी कालेज में एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम

                 HTN Live


शिया पीजी कॉलेज लखनऊ में आज दिनांक 20.07.24 दिन शनिवार  को एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  जिसके अन्तर्गत विभिन्न प्रकार/ प्रजाति के पौधों का रोपड़ किया गया। 200 से ज्यादा पौधों का रोपड़ कॉलेज परिसर में किया गया। जिसमे कुछ प्रजाति निम्न है। 
सागौन, यूकेलिपटिस, बालमखीरा, बोतलब्रूस, इमली, गुलमोहर, कचनार,  शीशम, बरगद, अमरूद, पीपल, नीम एवं पकरिया इत्यादि।
पौधों के रोपड़ का प्रारंभ प्राचार्य शिया पीजी कॉलेज प्रो एस आर बाकरी के कर कमलों से हुआ। 
उक्त अवसर पर प्राचार्य महोदय ने पेड़ों की महात्ता पर चर्चा की साथ ही मौजूदा शिक्षक एवं छात्र छात्राओं को पेड़ पौधों की रक्षा और रोपड़ करने की शपथ भी दिलाई। 
प्रभारी एनएसएस डॉ वहीद आलम  ने कहा की पेड़ों से ही जीवन है पेड़ प्रकृति का संतुलन बनाए रखने एवं ग्लोबल वार्मिंग को कम करने प्रदूषण से बचाव और ताजी हवा के लिए बहुत जरूरी हैं। 
कार्यक्रम अधिकारी डॉ अंब्रीश ने कहा की पेड़ हानिकारक गैसों को कम करने के साथ साथ बारिश और छाया के लिए भी बहुत जरूरी हैं। 
उक्त अवसर पर साइंस फैकल्टी के इंचार्ज एवं रसायन विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो एस जमाल हैदर जैदी , एससीडीआरसी निदेशक डॉ प्रदीप शर्मा , एंसिएंट हिस्ट्री विभागाध्यक्ष एवं ग्रीन इनेशेटिव कमेटी की कन्वीनर डॉ सीमा राना , एनसीसी एयर विंग अधिकारी डॉ अर्चना सिंह, एनएसएस / एनसीसी खेलकूद सहायक अजीत सिंह एससीडीआरसी से श्री अभिषेक श्रीवास्तव, श्री राज सैनी श्री जय शंकर एवं भारी संख्या में एनएसएस, के स्वयंसेवक एवं आर्मी विंग, नेवल विंग व ऐयर   विंग एनसीसी के कैडेट्स उपस्थित रहे। 

No comments