Breaking News

शिया कालेज ऐयर एन सी सी ने पृथ्वी दिवस मनाया

                                  HTN Live
22 अप्रैल, 2024 को अंतर्राष्ट्रीय पृथ्वी दिवस के मुख्य अवसर पर एन.सी.सी. एयर विंग शिया पीजी कॉलेज में  कैडेट्स ने पोस्टर बनाकर लोगों को जागरूक किया 
इस जागरूकता टीम कोम एयर विंग सी.टी.ओ. डॉ. अर्चना सिंह ने संम्बोधित करते हुए अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि आज हम सभी पृथ्वी दिवस मना रहे हैं, यह एक ऐसा दिन है जब हम अपनी पृथ्वी और ग्रह का ख्याल रखते हैं और दूसरों को भी इसकी रक्षा के लिए जागरूक करते हैं। इसका ख्याल रखना हमारी जिम्मेदारी है. हर साल 22 अप्रैल को मनाया जाने वाला अंतर्राष्ट्रीय पृथ्वी दिवस हमारे ग्रह को प्रदूषण और लोगों के विनाश जैसी समस्याओं से बचाने के लिए एक वैश्विक अभियान है, जिसमें हम सभी को मिलकर भाग लेना चाहिए और लोगों को इसके बारे में जागरूक करना चाहिए। आइए हम सब मिलकर पृथ्वी को बचाएं, ये हमारा कर्तव्य है, ये हमारा अधिकार है। 
पृथ्वी दिवस कब और क्यों मनाया जाता है?
हर साल 22 अप्रैल के दिन पृथ्वी दिवस मनाया जाता है और इस दिन को इंटनैशनल मदर अर्थ डे (International Mother Earth Day) के नाम से भी जाना जाता है. इस दिन को मनाने का मकसद पर्यावरण को होने वाले खतरों के प्रति लोगों को जागरूक करना है और पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को प्रोत्साहित करना है.

No comments