Breaking News

राष्ट्रीय सेवा योजना शिया पी जी कालेज ने मतदाओ को जगरूक किया

                         HTN Live
भारत सरकार , चुनाव आयोग, उच्च शिक्षा आयोग एवं राज्य एनएसएस इकाई के निर्देशानुसार आज *दिनांक 20 मार्च 2024* दिन *बुधवार* को *मतदाता जागरूकता* पर एक दिवसीय संगोष्ठी और साथ ही जागरुकता रैली का आयोजन किया गया। 
संगोष्ठी में मुख्य वक्ता रहे,
डॉ सुधाकर वर्मा, डॉ अंबरीश एवं डॉ वहीद आलम एनएसएस प्रभारी , शिया पीजी कॉलेज।
 *डॉ सुधाकर वर्मा* जी ने एनएसएस के गठन का मकसद बताते हुए कहा कि एनएसएस विद्यार्थियों के व्यक्तित्व में निखार लाता है उनके अंदर सेवा भाव पैदा करता है। एनएसएस के लाभ भी बताए।
 *डॉ अंबरीश* ने मतदान की अनिवार्यता पर जोर दिया और विद्यार्थियों को खुद भी जागरूक होने के साथ साथ समाज को भी जागरूक करने की बात कही। 
 *एनएसएस प्रभारी डॉ वहीद आलम* ने मतदान को लोक तंत्र का मेरु दंड बताते हुए संवैधानिक अधिकार है बताया। साथ ही कहा लोक तंत्र में  जनता ही शासक और जनता ही शासित है बताया। वोट का मूल्य लोकतंत्र में क्या है  उन्हें मालूम है जिन्हे वोट का अधिकार नही है। आप ने सत प्रतिशत वोट देने और लोगो को जागरूक करने की बात कही। 
उक्त संगोष्ठी के बाद एक मतदान *जागरूकता रैली निकाली* गई जो मोहल्ला *खदरा* में जा कर लोगो को मतदान करने के प्रति जागरूक किया और उसके महत्व को बताया। 
उक्त कार्यक्रम में पूर्व एनएसएस अधिकारी प्रो के सी दुबे, कार्यक्रम अधिकारी डॉ अरमान तकवी ,
डॉ नगीना बानो,  डॉ सुधाकर वर्मा, डॉ अंबरीश , डॉ हसन मेहंदी,डॉ कमलजीत मणि मिश्रा, डॉ सफिया एवं श्री अजीत सिंह उपस्थित रहे।


No comments