Breaking News

न झुका न हिम्मत हारी पैरों में कांटे चुभने के बाद भी जीत कदमों को चुमने को चुम्ने पर विवश होना पड़ा

                             HTN Live
यूनिटी कालेज के कायम अब्बास को सीआईएससीई नेशनल में चौथा स्थान

कायम को 100 मीटर, 400 गुणे 100 व 4 गुणे 400 की हीट में पहला स्थान

लखनऊ। यूनिटी कालेज के कक्षा 10 के छात्र कायम अब्बास जैदी ने सीआईएससीई नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता के 100 मीटर, 400 गुणे 100 व 4 गुणे 400 रीले स्पर्धाओं में भले ही चौथा स्थान हासिल किया हो मगर उन्होंने पैरों में चुभे हुए कांटों की परवाह न करते हुए फाइनल दौड़ में प्रतिभाग कर सभी को भैचक्का कर दिल जीत लिया। 
कर्नाटक के कुमतुर में 27 से 31 अक्टूबर तक आयोजित सीआईएससीई नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता में यूनिटी कालेज के कायम अब्बास ने 100 मीटर, 400 गुणे 100 व 4 गुणे 400 रीले स्पर्धाओं में हिस्सा लिया। उन्होंने उक्त तीनों स्पर्धाओं की हीट में पहला स्थान बनाया। कायम ने बताया की हीट होने के बाद जब वह ट्रैक से बाहर आये तो थकान के चलते शूज हाथ में ले लिए। घास के मैदान पर पहुंचते ही दोनों पैरों में कांटे चुभ गये। उन्होंने बताया कि चिकित्सक ने न दौडऩे की सलाह दी। कायम बताते हैं कि मैने मिल्खा सिंह के कई वीडियों देखे जिसमें वह दौडऩे के लिए संघर्ष करते दिखे। मैने भी मिल्खा सिंह की राह पकड़ी और फाइनल दौड़ों में शामिल हो गया। कायम अब्बास बताते हैं कि भले ही मुझे पदक न मिला हो मगर यहां सभी के स्नेह और प्रेम ने मुझे काफी बल दिया है। 

कर्नाटक से वापसी पर यूनिटी कालेज के एथलीट कायम अब्बास ने लखनऊ एयरपोर्ट पर बातचीत में बताया कि फिलहाल पैरों में चुभे कांटों से निजात पा लूं। इसके बाद ट्रैक पर उतरुंगा। उन्होंने कहा कि मेरी बोर्उ परक्षाएं भी सिर हैं। खेल और पढ़ाई को एक साथ लेकर चलना होगा। कायम के उम्दा प्रदर्शन और हिम्मत की दाद देते हुए कालेज के प्रधानाचार्य कैस्टीलिनों फ्रांसिंस और कालेज के सचिव नजमुल हसन रिजवी ने हौसला अफजाई करते हुए भविष्य में बेतहर प्रदर्शन करने का आशीर्वाद दिया। वहीं कालेज के खेल अध्यापक आमिर अली व समस्त स्टाफ ने भी कायम के प्रदर्शन को सराहा।

No comments