Breaking News

पत्रकार पर लिखे फर्जी मुकदमें से आक्रोशित ऐप्जा पत्रकार संगठन ने पूरे जिले में दर्ज कराया विरोध

                                  HTN Live

ऐप्जा चीफ कोआर्डिनेटर अनुराग सारथी के निर्देश पर डीएम सहित सभी तहसीलों में विरोध दर्ज कराते हुए एसडीएम को सौंपा गया ज्ञापन
              संवाददाता संदीप शुक्ला, लखीमपुर-खीरी। 
विगत दिनों जिले के पलिया नगर की पटिहन रोड स्थित कबाड़ी की दुकान पर मिली सर्व शिक्षा अभियान 2023-24 की किताबों के मिले बंडल के मामले में पत्रकार पर बीईओ के द्वारा लिखाए गए फर्जी मुकदमे के मामले का संज्ञान लेते हुए ऐप्जा चीफ कोआर्डिनेटर अनुराग सारथी के निर्देशानुसार  ऐप्जा (ऑल इंडियन प्रेस जर्नलिस्ट एसोसिएशन) पत्रकार संगठन के द्वारा पूरे जिले में विरोध दर्ज कराते हुए जिलाधिकारी सहित सभी तहसीलों के उपजिलाधिकारियों को संगठन के पदाधिकारियों द्वारा ज्ञापन सौंपकर मुकदमा निरस्त कर बीईओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। 
जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह की गैरमौजूदगी में अपर उपजिलाधिकारी राजीव निगम को ऐप्जा जिला अध्यक्ष संदीप शुक्ला के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि पलिया कलां में सर्व शिक्षा अभियान की पुस्तकें जो विद्यार्थियों में वितरित की जानी थीं। उन किताबों के बंडल एक कबाड़ी की दुकान पर बिक कर एक ट्रक में लोड किए जा रहे थे। जिसकी फोटो संग वीडियो पत्रकार शिशिर शुक्ला द्वारा बनाया गया था। उन्होंने खबर हेतु पलिया बीईओ से वर्जन लेने हेतु अपने मोबाइल से फोन किया, तो बीईओ ने बाहर होने की बात कहकर उनका फोन काट दिया और उन्हें इस बाबत कोई जानकारी भी नही दी। सर्व शिक्षा अभियान की सरकारी किताबें कबाड़ी की दुकान पर कैसे पहुंचीं? इसकी छानबीन अथवा अन्य कोई कार्रवाई करने के बजाय फोन करने वाले पत्रकार के खिलाफ ही बीईओ ने पलिया कोतवाली में सरकार की छवि धूमिल करने का आरोप लगाकर मुक़दमा लिखवा दिया है।
 ज्ञापन के माध्यम से ऐप्जा के पदाधिकारियों ने मामले की जांच कराकर सरकारी किताबों को कबाड़ी की दुकान पर बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही पत्रकार के खिलाफ बीईओ द्वारा पलिया कोतवाली में लिखवाए गए फर्जी मुकदमे को रद्द करवाने की मांग की गई है। इसके अलावा ऐप्जा चीफ कोआर्डिनेटर अनुराग सारथी के निर्देश पर जनपद की सभी तहसीलों के ऐप्जा प्रभारी व अध्यक्ष के नेतृत्व में जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपकर कार्रवाई की मांग की गई। 
जिला मुख्यालय पर ज्ञापन सौंपने के दौरान ऐप्जा जिला संरक्षक रविसुत शुक्ला, जिला प्रभारी सैय्यद मुशीर, जिला संगठन मंत्री डीपी आर्या, जिला संयुक्त सचिव शेरअली खान, जिला सचिव आदित्य मिश्रा, लखीमपुर तहसील प्रभारी मुनीश वर्मा,  सूर्यप्रकाश मिश्रा, छोटे खान आदि ऐप्जा पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद रहे।

No comments