Breaking News

शिया पी जी कालेज में सफल अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस का आयोजन हुआ

                               HTN Live
लखनऊ में आज दिनांक 21 जून 2023 को नवे अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सामूहिक योगाभ्यास में "हर आंगन योग" की थीम पर प्रातः 8 बजे से शिया महाविद्यालय के प्रांगण में NCC के कैडेट, NSS की स्वयं सेवकों व स्वयं सेविकाओं व महाविद्यालय की छात्र व छात्राओं द्वारा उत्साह पूर्वक योग दिवस मनाया गया। 
शिविर की शुरुआत में प्राचार्य प्रोफेसर सैय्यद शाबिहे रज्जा बाकरी ने योग के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला और बताया कि  योग, कर्मों की कुशलता का ही दूसरा नाम है। 
प्रबंधन तंत्र के बरिष्ठ सदस्य डा0 यस, यस, एच तकवी ने उदबोधन में कहा कि योग अनुशासन का दूसरा नाम बिना अनुशासन के योग असम्भव है
उक्त अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में नगर निगम जोन 3 के कदम रसुल वार्ड के पार्षद नदीम खान थे और कहाँ की प्रति दिन 30 मिनट  योगासन करने ने से मानसिक व शरीर को शुद्ध व हष्ट पुष्ट रखा जा सकता है। 
 शिविर में योगाचार्य सुखेन्द्र सिंह द्वारा योगाभ्यास तथा सूर्य नमस्कार, ताड़ आसन, वृक्ष आसन, वक्र आसन, अर्ध हल आसन, भुजंग आसन, शलभ आसन व योग प्रोटोकाल का संपूर्ण अभ्यास कराया गया। शिविर में छात्रों व छात्राओं सहित समस्त शिक्षक कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

 शिविर के सफल आयोजन में  महाविद्यालय के डायरेक्टर सेल फाईनेन्स प्रोफेसर मिर्जा अबू तैय्यब, चीफ प्राक्टर मेंहदी अब्बास जैदी, मिडिया प्रवक्ता डा० प्रदीप शर्मा, कला संकाय के विभागाध्यक्ष डा० सरताज शब्बर रिजवी, विज्ञान संकाय विभागाध्यक्ष डा० जमाल हैदर रिजवी, वाणिज्य संकाय के विभागाध्यक्ष डा० अंजुम अबरार, वीधि  संकाय के विभागाध्यक्ष डा० सैय्यद सादीक हुसैन के नेतृत्व में सभी शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने योगासन किया
, राष्ट्रीय सेवा योजना कि पाचो इकाइयों के कार्यक्रम अधिकारियों , एनसीसी  तीनो विंग.के विभागाध्यक्ष, व शारीरिक शिक्षा के निर्देशक कुवर जय सिंह के निर्देशन में संपन्न हुआ।

No comments