Breaking News

शिया महाविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना के चौथे दिन वृक्ष लगाओ, जान बचाओ

                         HTN Live
आज दिनाक 24/03/2023  को  शिया पी जी द्वारा चल रहे सात दिवसीय विशेष शिविर का चौथा दिन था। शिविर का प्रारंभ लक्ष्यगीत उठे समाज के लिए उठे उठे तथा एनएसएस क्लैप के साथ हुआ। 
तत्पश्चात छात्र-छात्राओं ने योगाभ्यास तथा व्यायाम किया तथा नाश्ते में चाय एवम बिस्किट खाए। इसके पश्चात स्वयंसेवक एवं स्वयं सेविकाओं ने शिविर स्थल की साफ सफाई का कार्य संपन्न किया।    
शिया महाविद्यालय का सात दिवसीय विशेष कैम्प 21/2/2023 से प्ररम्भ होकर 27/3/2023  को समपन्न होगा।
शिविर स्थल को विभिन्न प्रकार के बैनर एवं पोस्टर से सुसज्जित किया। प्रथम सत्र में पर्सनालिटी डेवलपमेंट सेशन  का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में महाविद्यालय  के शारिरीक शिक्षा विभाग के निदेशक डा० कुवर जय सिंह  उपस्थित थे। उन्होंने छात्र/छात्राओं को व्यक्तित्व विकास से जुड़ी हुई कई महत्वपूर्ण जानकारियों पर व्याख्यान दिया। दोपहर में जलपान की व्यवस्था की गई। छात्र-छात्राओं ने मिलकर छोले और पूड़ी का स्वादिष्ट भोजन तैयार किया। जलपान के बाद सभी ने थोड़ा विश्राम किया। 
दूसरे सत्र में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर हमराह एक्स कैडेट एनसीसी सेवा संस्थान के संरक्षक श्री आकाश वर्मा ने वृक्षारोपण के महत्व को बताते हुए कहा कि वृक्ष है तो कल है वरना आक्सीजन की कमी की वजह से जान माल खतरे में पड सकता है विदित हो कि करोना काल में हम सबने इस दंश को झेला है  सभी छात्र छात्राओं ने मिलकर क्यारियां तैयार की एवं पौधे लगाकर पानी डाला। कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। अंतिम प्रहर में छात्र/ छात्राओं ने अपनी अपनी डायरियों में दिनभर की दिनचर्या को लिपिबद्ध किया। राष्ट्रगान के साथ शिविर का समापन हुआ। समस्त कार्यक्रम का संचालन प्रभारी/ कार्यक्रम अधिकारी डा० वहीद आलम , कार्यक्रम अधिकारी डा० अरमान तकवी , कार्यक्रम अधिकारी डा० मोहम्मद अली ,कार्यक्रम अधिकारी डा० अलोक यादव तथा कार्यक्रम अधिकारी डा० नगीना बानो  ने किया

No comments