Breaking News

स्वर्गीय आकाश किशोर उर्फ जैवी पुत्र कौशल किशोर ( केंद्रीय राज्य मंत्री भारत सरकार ) का संदेश

HTN Live





रिपोर्टर सुभाष गिरी
सिधौली/ सीतापुर 

 ( 11 अक्टूबर 1992 - 19 अक्टूबर 2020 )
मैं आकाश किशोर उर्फ जैवी हूं 
मेरे मम्मी पापा ने मुझे बड़ी हसरत से बहुत दुख झेल कर पाला था बड़ा किया था पढ़ाने का भी प्रयास किया मगर इंटर तक ही शिक्षा ग्रहण  कर पाया मैं जो कुछ भी कहता था मेरे मम्मी पापा सब कुछ मानते थे मेरे पापा सांसद थे मेरी मम्मी विधायक मेरे पास किसी चीज की कमी नहीं थी  मम्मी पापा मेरे भाई ,मेरे  परिवार के लोग चाचा और बड़े बाबू छोटे बाबू मेरे चचेरे भाई-बहन मुझे बहुत मानते थे मेरी बहुत चिंता करते थे मैं बगैर बताए कहीं भी चला जाता था जब तक नहीं आ जाता था तब तक पता लगाते रहते थे मम्मी पापा ने मेरी शादी बहुत धूमधाम से की मेरी शादी में इतने ज्यादा लोगों को आमंत्रित किया गया था कि लगभग 40 से 50 हजार लोग प्रीतिभोज में सम्मिलित हुए सब ने मुझे सुखी रहने का और मेरी पत्नी को सौभाग्यवती होने का बेहतर  एक नई जिंदगी जीने का आशीर्वाद दिया लेकिन मैं आज नहीं हूं मैं स्वर्गीय हो गया हूं मेरी पत्नी अब सौभाग्यवती नहीं रही विधवा हो गई है मेरे मम्मी पापा मेरे सभी भाई सभी परिवार के सदस्य मेरे ना होने पर तड़प रहे हैं इस सब का दोषी मैं हूं मम्मी पापा व  पूरे परिवार का सब कुछ कहना मैंने माना, लेकिन एक कहना नहीं माना मैं चोरी छुपे शराब पीता रहा



 जिससे मेरा लीवर कमजोर हो गया मेरे शरीर की छमता शराब पीने के लायक नहीं थी मैंने फिर से शराब पीना शुरू कर दिया इस बीच मेरे पापा करोना पाजटिव हो गए जिसके लिए पापा को दोबारा हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा मेरे पापा को मौत के मुंह से निकल कर नहीं जिंदगी मिली मगर मैं इस बीच फिर से शराब पीने लगा जो मेरे लिए जहर थी मेरे घरवाले जान नहीं पाए थे कुछ लोगों को फोन कर कर मैं शराब मंगा लिया करता था और चोरी-छिपे पी लेता था नतीजा यह निकला कि मुझे फिर से जोंडिस हो गया मैंने अपने पापा को बताया पापा ने डॉक्टर से बात करके मेरा कोरोना टेस्ट कराया शनिवार 17 अक्टूबर 2020 को सुबह मुझे खून की उल्टी हुई मैंने पापा को बताया पापा ने मेरे भाइयों को तत्काल शताब्दी हॉस्पिटल में भेज कर मुझे भर्ती कराया मेरे पेट  में ब्लीडिंग हो रही थी शराब के एंडोस्कोपी करके मेरा बहता हुआ खून बंद कर दिया खून की बहुत कमी आ गई थी मेरे भाई मेरे मित्रों ने खून देकर मुझे बचाने का प्रयास किया डॉक्टरों के लाख प्रयास करने पर भी मैं अपनी पत्नी अपने भाइयों और दोस्तों से बात करते अचानक मेरी आंखें बंद हुई और मैं इस दुनिया में नहीं रहा मुझे यह उम्मीद नहीं थी कि मैं शराब पीने से मर जाऊंगा क्योंकि बहुत लोग शराब पीते हैं उसमें कुछ नहीं होता लेकिन मेरी शराब से मौत हो गई इसका कारण यह है कि मेरा शरीर नशा झेलने की क्षमता में नहीं था क्योंकि मेरे मम्मी पापा किसी भी प्रकार का नशा नहीं करते हैं मैं उनकी संतान था इसलिए नशा करने के लिए मेरा शरीर सहने की स्थिति में नहीं था मैंने अपने मम्मी पापा और भाइयों का कहना नहीं माना और आज मैं इस दुनिया में नहीं हूं मेरा 2 साल का बेटा कृष्णा जिसे कुछ भी नहीं मालूम कि पापा कहां चले गए वह बगैर पापा का हो गया मेरी पत्नी विधवा हो गई मेरे मम्मी पापा इस सदमे से उबर  नहीं पा रहे हैं आज मेरे चार भाई की जगह केवल तीन भाई बचे यदि मैं शराब नहीं पीता होता तो आपके बीच होता आज मेरी शोक सभा नहीं हो रही होती जो मेरे लिए शोक हो रहा है वह नहीं होता मैंने बहुत बड़ी गलती की है लेकिन आज यह गलती वापस नहीं हो सकती इसीलिए मैं सभी से हाथ जोड़कर माफी मांगते हुए विनती करता हूं कि यदि आप किसी प्रकार का नशा करते हैं तो उसे छोड़ दें अपने बच्चे को नशे से दूर रखें जो लोग दूसरों को नशा कराते हैं उन से अनुरोध है कि ऐसा ना करें किसी के जीवन से न खेले नशा केवल घर ही नहीं बर्बाद करता बल्कि नशा करने वाले व्यक्ति को ही बर्बाद कर देता है पूरे परिवार को बर्बाद बर्बादी की दहलीज पर लाकर खड़ा कर देता है मैं इस गलती को स्वीकार करता हूं मेरी तो मौत हो गई अब मैं वापस नहीं आ सकता लेकिन नशे के कारण किसी और की मौत ना हो इसके लिए आप शराब पर रोक लगा सकते हैं जो लोग शराब पीते हैं उनको शराब पीने से रोक सकते हैं आप सब को यह काम मेरी मौत के सबक लेकर करना चाहिए नशा की लत बहुत खराब होती है यह दिमाग को कमजोर कर देता है जो मना करता है उसकी बात बुरी लगती है समाज के प्रतिष्ठा रखने के लिए नशा करने वाला आदमी झूठ बोलता है मैंने भी यही किया मम्मी पापा को धोखा दिया भाइयों को धोखा दिया झूठ बोला काश मैं उनकी बात मान लेता तो आज मैं आपके बीच होता मेरी पत्नी विधवा नहीं होती मेरे मम्मी पापा मेरे भाई-बहन मेरे परिवार के लोग तड़पते नहीं होते मुझे माफ करना मैं जानता हूं कि आप लोग मेरे लिए शोक कर रहे हैं दुख प्रकट कर रहे हैं मेरी आत्मा को शांति आपके शांति पाठ से आपके शोक सभा से कुछ अंश तक जरूर मिलेगी लेकिन  मेरी आत्मा को पूर्ण शांति तभी मिलेगी जब आप एक आंदोलन चलाकर नशे को पूरी तरह से बंद कर देंगे और नशे के द्वारा किसी भी भविष्य में मौत नहीं होने देंगे जब यह आप करेंगे तभी मेरी आत्मा को पूर्ण शांति मिलेगी
 आपका बिछड़ा हुआ अभागा स्वर्गीय आकाश कुमार उर्फ जेबी

No comments