Breaking News

पूर्व सांसद और राज्यपाल बिहार और मध्य प्रदेश के पदों पर रहें श्री लालजी टंडन जी के पहली पुण्य तिथि पर उन्हें याद किया गया और श्रद्धांजलि दी गईं : नवाबजादा सैय्यद मासूम रज़ा, एडवोकेट

                             HTN Live


श्री लालजी टंडन जी, जब बिहार के राज्यपाल थें तब भी नवाबजादा सैय्यद मासूम रज़ा एडवोकेट को  उन से पटना में राज भवन में मिलने और बात चीत करने का अवसर मिला (फाइल फोटो)


लखनऊ : पूर्व सांसद और राज्यपाल बिहार और मध्य प्रदेश के पदों पर रहें श्री लालजी टंडन जी की  पहली पुण्यतिथि  के मौके पर  उन्हें याद किया  गया और श्रद्धांजलि दी गई। सल्तनत मंजिल, हामिद रोड, निकट सिटी स्टेशन, लखनऊ के रहने वाले नवाबजादा सैयद मासूम रज़ा, एडवोकेट ने कहा की श्री लालजी टंडन जी हमेशा उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक एहम भूमिका निभाते थें। उनके भारत रत्न अवॉर्डी श्री अटल बिहारी वाजपेई जी से बड़े गहरे संबंध थें। नवाबजादा सैयद मासूम रजा ने आगे कहा की वो युवाओं को हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते थें । वो बहुत ही शांत स्वभाव और रहम दिल इंसान थें। जब वो बिहार के राज्यपाल थें तब में उनसे पटना में मिलने की ख्वाहिश जाहिर की तो उन्होंने मुझे बुला लिया और यह मुलाकात करीब 30 मिनट तक चली। यह मेरे लिए  एक एहम मीटिंग थी और एक यादगार पल भी था ! मैंने उन्हें फूलों का गुलदस्ता पेश किया और उन्होंने मुझे कुछ किताबें दी।  जब उनका लखनऊ में पटना के राज्यपाल होने के बाद इस्तेकबास हुआ था तब मुझे भी यह मौका देखने का शरफ हासिल हुआ था। जिसके लिए में उनका और उनके परिवार का तहे दिल से शुक्रगुजार था। उनकी लिखी किताब "अनकहा लखनऊ" की बुक रिलीज फंक्शन थी तब भी उन्होंने और उनके परिवार वालों ने मुझे invitation दिया था। हमलोग ने एक ऐसे इंसान को खो दिया है जिसकी भरपाई नामुमकिन है। उनके साथ की  यादगार तस्वीरें हमेशा उनकी यादें दिलाती रहेगी।  नवाबजादा रज़ा ने आगे कहा की उन्हें बेहद  खुशी हुई की  लखनऊ के हजरतगंज इलाके में श्री लालजी टंडन जी  की कांस्य की प्रतिमा का अनावरण  माननीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी और मुख्य मंत्री, यू पी  श्री योगी आदित्यनाथ जी  के हाथों हुआ। इस मौके पर सभो ने श्री लालजी टंडन जी को याद किया और  श्रद्धांजलि दी ।
मोबाईल : 9450657131

No comments